क्या राज ठाकरे के आरोपों में सच्चाई है: आज़ाद अली

देहरादून। अपने बेबाक अंदाज़ और विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में छाये रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ने इस बार प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। वे एक के बाद एक मोदी पर तीखे वार किये जा रहे हैं किन्तु मोदी समर्थक ठाकरे की इन हरकतों का जवाब देने की बजाय मौन धारण किये हैं, मानों ठाकरे जो कह रहे हैं वो सौ फीसदी सच हो।

ये कहना है उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आज़ाद अली का। मीडिया को जारी अपने एक बयान में आज़ाद अली ने ठाकरे प्रकरण का ज़िक्र करते हुए चुटकी ली कि वाकई क्या राज ठाकरे पीएम मोदी के बारे में सबकुछ सच कह रहे हैं जो मोदीभक्त चुप्पी साधे बैठे हैं। या फिर वे राज ठाकरे से डरते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के राहुल गांधी मोदी के बारे में कोई टिप्पणी करते हैं तो मोदी भक्तों को तुरंत चुभ जाता है और वे चारों ओर से भौंकना शुरू कर देते हैं। उनका प्रयास होता है कि किसी तरह कांग्रेस के नेताओं की आवाज को दबाया जाए जोकि भाजपा की देश विरोधी नीतियों का विरोध करती है।

आज़ाद अली ने पत्रकारों से कहा कि राज ठाकरे पिछले कुछ दिनों से लगातार मोदी पर तीखे हमले कर रहे हैं। उन्होंने पहले बुलेट ट्रेन को लेकर मोदी को ललकार और धमकाया। उसके बाद पीएम का कार्टून बनाकर अखबार में छपवाया। किन्तु इतना सब हो जाने पर भी मोदी भक्तों की चोंच नहीं खुली। इससे ये प्रतीत होता है कि राज ठाकरे के आरोपों में सच्चाई है। जिससे डरकर मोदी भक्त और स्वयं प्रधानमंत्री मोदी चुपचाप बैठे हुए हैं।

आज़ाद अली ने राज ठाकरे की हिम्मत और उनके देशभक्ति के जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि ठाकरे के इस कदम की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम ही है। उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी के राज में देश में मुँह खोलने की मनाही है वहीँ राज ठाकरे जैसे नेता भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। ये वाकई काबिल-ए-तारीफ है। उन्होंने राज ठाकरे को उनके इस महान कार्य के लिए बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *