विवाद: अतरंगी रे के खिलाफ ट्विटर पर छिड़ी मुहिम

24 दिसम्बर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अतरंगी रे’ मुसीबतों में घिरती हुई नजर आ रही हैं। इस फिल्म में सारा अली खान, धनुष और अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म को हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। ऑडियन्स से फिल्म को काफी सकारात्मक रिस्पांस मिला रहा है। लेकिन अब दूसरी तरफ ट्विटर पर फिल्म को बाहिष्कार करने की मांग उठ रही है।

इस वजह से फिल्म के बहिष्कार की हो रही है मांग

दरअसल ट्विटर पर लगातार फिल्म को बाहिष्कार करने की मांग उठ रही है। लोगों का कहना है कि अतरंगी रे के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। ट्विटर पर शाम से ही ‘बॉयकॉट अतरंगी रे’ ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए कई यूजर्स ट्वीट के जरिए फिल्म को लेकर अपनी नकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार एक मुस्लिम आदमी का किरदार निभा रहे हैं और सारा अली खान हिन्दू लड़की का।

किरदारों को लेकर उठा सवाल

दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार का नाम सज्जाद अली खान है और सारा अली खान फिल्म में हिन्दू लड़की रिंकू रघुवंशी की भूमिका निभा रही हैं। रिंकू की मां के रूप भी फिल्म में सारा अली खान को दर्शाया गया है, जो सज्जाद अली खान से मोहब्बत करती थी। ऐसे में लोगों का कहना है कि फिल्म के कुछ सींस से हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *