दो करोड़ बेस प्राइस वाले रॉबिन उथप्पा क्यों किसी फ्रेंचाइजी के लिए हो सकते हैं सही चयन

भारत के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने उन 49 खिलाड़ियों में हैं, जिन्होंने आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा है। यानी नीलामी में उन पर लगने वाली बोली की शुरुआत दो करोड़ रुपये से होगी। मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है। भारत के 17 पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखी है।

उथप्पा को 2020 आईपीएल से पहले तक कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से खेल रहे थे। 2020 ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। 2021 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने ट्रेड कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। चेन्नई का यह फैसला मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ और उथप्पा ने चेन्नई को आईपीएल जिताने में अहम किरदार अदा किया।

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें चोटिल सुरेश रैना की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया था। 36 साल के उथप्पा ने इस फैसले को सही साबित करते हुए क्वालिफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 44 गेंदों पर 63 रन और फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 15 गेंदों पर 31 रन की दो महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *