वीडियो कॉलिंग से खरीद सकेंगे बीमा पॉलिसी

वर्तमान समय में बैंकों के अलावा शेयर ब्रोकिंग कंपनियां वीडियो कॉलिंग से केवाईसी की सुविधा दे रही हैं। बैंक कुछ खास सेवाओं के लिए इसे अपना रहे हैं। बीमा क्षेत्र की इस पहल पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के मुख्य व्यवसाय अधिकारी (डिजिटल) विवेक नारायणन का कहना है कि महामारी ने स्वास्थ्य बीमा के बारे में जागरूकता और सही कवरेज चुनने की चिंता को जन्म दिया है। हमने वीडियो कॉलिंग के साथ प्रयोग किया क्योंकि इसने हमारे सलाहकारों को हमारे ग्राहकों और उनके परिवार के साथ अधिक घनिष्ठ और प्रभावी ढंग से जुड़ने की सुविधा दी। नतीजतन, तीन गुना अधिक इच्छुक ग्राहक ऑडियो कॉल की तुलना में वीडियो कॉल पर बीमाकर्ता के साथ एक उपयुक्त स्वास्थ्य पॉलिसी हासिल करने के लिए आगे आ रहे हैं।

कोरोना संकट के बाद बैंक, शेयर ब्रोकिंग कंपनियों के अलावा बीमा कंपनियों ने अपने ग्राहकों तक अधिक सुविधाजनक पहुंच के लिए अब वीडियों कॉल पर सेवाओं देने की शुरुआत कर दी है। इसे ग्राहक ज्यादा भरोसेमंद और सुविधाजनक मानकर इस्तेमाल कर रहे हैं।

भारत की निजी क्षेत्र की प्रमुख सामान्य बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने स्वास्थ्य बीमा खरीदने वाले अपने सभी ग्राहकों के लिए एक वीडियो कॉलिंग सुविधा शुरू की है। यह पहल ग्राहक को केवल तीन आसान चरणों में अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप पर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से तत्काल वीडियो कॉल करने या उसका समय निर्धारित करने की सुविधा प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *