धर्मसंसद के संरक्षक महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि को मिली जान से मारने की धमकी

धर्मसंसद के संरक्षक महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि को जान से मारने की धमकी देने के बाद धर्मसंसद के प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी से मुलाकात कर सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है। एसएसपी ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दूसरी ओर हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ भाषण और संप्रदाय विशेष की महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में जेल में बंद गाजियाबाद डासना स्थित देवी मंदिर के महंत एवं जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद बृहस्पतिवार को रिहा हो गए। जेल से रिहा होने के बाद वह फिर से वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी की रिहाई को मांग लेकर सर्वानंद घाट पर धरने पर बैठ गए है।

पिछले वर्ष 17 से 19 दिसंबर तक उत्तरी हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित वेद निकेतन में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने और समुदाय विशेष की महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर यति नरसिंहानंद गिरि के खिलाफ अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज हुए थे। वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ था।

16 जनवरी को पुलिस ने यति नरसिंहानंद को भी किया था गिरफ्तार
पुलिस ने 13 जनवरी को वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। वसीम रिजवी की रिहाई की मांग को लेकर यति नरसिंहानंद ने सर्वानंद घाट पर धरना शुरू कर दिया था। 16 जनवरी को नगर कोतवाली पुलिस ने यति नरसिंहानंद को भी गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *