इन मौकों पर कहां थे? सनी देओल अगर हेमा मालिनी के रिश्ते अच्छे रहे हैं तो

मुंबई में हेमा मालिनी की बायोग्राफी लॉन्च हो हुई. ये ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ टाइटल से लॉन्च हुई है जिसे हार्पर कॉलिन्स ने पब्लिश किया है. रविवार को बुक लॉन्चिंग के मौके पर पहली बार हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे, सनी देओल से रिश्ते को लेकर बयान दिया. हेमा ने बताया कि उनके साथ रिश्ते अच्छे हैं. इस बयान के बाद पिछले चार दशक से जारी सवाल फिर ताजा हो गया कि क्या वाकई हेमा और सनी, बॉबी देओल के रिश्ते बेहतर हैं?

किस वजह से हो रही है चर्चा?

दरअसल, लॉन्चिंग इवेंट के दौरान बायोग्राफी के लेखक रामकमल मुखर्जी ने हेमा से कहा, मीडिया उनके और सनी देओल के रिश्तों के बारे में जानना चाहता है. जवाब में हेमा ने बोलीं, “जब किताब का नाम बियोंड द ड्रीम गर्ल है तो बुक में उन दोनों (सनी-बॉबी) का जिक्र होना ही था. लोग सोचते हैं कि हम किस तरह का रिलेशन शेयर करते हैं. बता दूं कि जब भी जरूरत होती है, सनी हमेशा साथ होते हैं. जब वो हादसा (हेमा मालिनी का 2015 में हुआ कार एक्सीडेंट) हुआ था, तब सनी सबसे पहले मुझे देखने पहुंचे थे. वो सब चीजों का ख्याल रखते हैं. जिस तरह से वो सबकी केयर करते हैं, यही दिखाता है कि हमारा रिश्ता कैसा है.”

हेमा जी फिर यहां क्यों नहीं दिखे सनी-बॉबी?

हेमा के बयान के बाद चर्चा है कि जब उनके और सनी के बीच ऐसे ताल्लुकात हैं तो दोनों के परिवार साथ क्यों नहीं दिखे. दरअसल, जब हेमा की बेटी की शादी हो रही थी तब भी दोनों के रिश्तों को लेकर काफी चर्चा हुई. शादी में सनी-बॉबी के शामिल होने को पर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थीं. हेमा ने एक बयान में कहा भी कि सनी-बॉबी शादी में जरूर आएंगे. हालांकि शादी में दोनों नहीं पहुंचे थे. इसे चार दशक से धर्मेंद्र के दो परिवारों के बीच की तल्खी के तौर पर देखा गया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसे परिवार के अंदर धर्मेंद्र की निजी हार भी कहा गया. दरअसल, बेटी की शादी से ठीक पहले धर्मेंद्र ने सनी-बॉबी से शादी में शरीक होने को कहा था. लेकिन सनी-बॉबी हेमा की दोनों बेटियों की शादी में नहीं आए थे.

हेमा-धर्मेन्द्र की शादी पर क्या सोचती हैं सनी देओल की मां, पढ़ें उनका बयान

कभी साथ नजर नहीं आए सनी-हेमा

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सनी देओल और हेमा के रिश्ते कभी भी ठीक नहीं रहे. दोनों को सार्वजनिक मंचों पर एक साथ नहीं देखा गया. हालांकि हेमा कई मर्तबा सनी को लेकर बोलती रही हैं. पिछले दिनों सनी की फिल्म पर भी हेमा ने अच्छी प्रतिक्रया दी थी.

किसे चाकू मारने दौड़े थे बॉबी? सनी से बस 8 साल बड़ी हैं हेमा मालिनी

क्या है सनी हेमा के बीच दूरी की वजह

हेमा, सनी देओल की सौतेली मां हैं. धर्मेंद्र ने दो शादियां की थीं. पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सनी-बॉबी और उनकी मां धर्मेंद्र की दूसरी शादी की वजह से हेमा मालिनी से नाराज हैं. 1980 में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी की थी. एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने कहा था, “एक औरत के रूप में मैं हेमा मालिनी की भावनाएं समझ सकती हूं, लेकिन एक मां और पत्नी होने के नाते मैं ऐसा (धर्मेंद्र से शादी) कभी नहीं करती जो उन्होंने किया.’ प्रकाश कौर ने यह भी कहा था, ‘धर्मेंद्र भले एक अच्छे पति नहीं हैं पर वो एक अच्छे पिता जरूर हैं.’ प्रकाश कौर की दो बेटियां भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *