दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली। तेज रफ्तार से हवा चलने के साथ बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई। देर रात तक बादल गरजने के साथ हल्की बारिश का दौर जारी रहा। मौसम विशेषज्ञों का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। रविवार से मौसम साफ होने की संभावना है।

खराब मौसम के चलते विस्तारा एयरलाइन्स ने दो फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट कर दिया है। फ्लाइट UK-890 हैदराबाद से दिल्ली और बैंगलौर से दिल्ली जाने वाले विमान को अमृतसर डायवर्ट कर दिया है। साथ ही फ्लाइट नंबर UK-834 चेन्नई से दिल्ली को जयपुर डायवर्ट कर दिया है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए तेज बारिश की संभावना जताई थी। इस बीच दोपहर में तेज धूप खिली रही और अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 27.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 12.5 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम को 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली और बादल गरजने के साथ बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई। तेज हवाओं के साथ मौसम के बदले मिजाज के कारण शाम को हल्की सर्दी का अहसास हुआ। हवा में नमी का स्तर 44 से 95 फीसदी तक दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *