यूपी: टिकैत बोले- मतगणना में धांधली हुई तो खराब हो जाएगा माहौल

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि 10 मार्च को सभी को अपनी वोट की निगरानी करनी है। यह देखना है कि जिसको वोट दी थी, उसे मिली है या नहीं। किसी भी तरह की धांधलेबाजी से हालात बिगड़ते हैं, तो इसके लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा। मतगणना पूरी निष्पक्षता से होनी चाहिए नरेश टिकैत और जिले के खाप चौधरियों ने सोमवार को एमएसके रोड स्थित फार्म हाउस में पत्रकारों से बातचीत की।

इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा कि कुछ माह पूर्व हुए पंचायत चुनाव में भाजपा का सत्ता का दुरुपयोग पूरी दुनिया ने देखा था। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन भी धांधलेबाजी हो सकती है। पंचायत चुनाव में जनता खामोश थी, लेकिन अब विधानसभा चुनाव में ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आह्वान किया कि मतगणना के दिन सभी लोग एकजुट रहें। कानून के दायरे में रहकर धांधलेबाजी का पुरजोर विरोध करें।

उन्होंने कहा कि विजय जुलूस से भी परहेज करें। धारा 144 को लेकर नरेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन धारा 288 भी लागू कर दे तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। किसान ट्रैक्टर पर अपनी वोट की निगरानी के लिए आएंगे। हमारा मकसद शांति व्यवस्था को खराब करना नहीं है। लेकिन लोग एकजुट होंगे तो प्रशासन पर दबाव रहेगा कि वह निष्पक्ष मतगणना कराएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान और मजदूर विरोधी रही है। जिसके चलते किसानों को एकजुट होना पड़ता है। इस सरकार की गलत नीतियों के चलते ही किसानों 13 माह तक आंदोलन करना पड़ा। जिसमें 750 किसान शहीद हो गए। इस सरकार को किसानों की शहादत से कोई फर्क नहीं पड़ा। हम भगवान से प्रार्थना करेंगे कि सरकार को सद्बुद्घि दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *