भारत को लगातार 13वां टी20 जिताने की जिम्मेदारी पंत के ऊपर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया की निगाह यह मैच जीतकर लगातार 13वां टी20 मुकाबला अपने नाम करने पर होगी। सीरीज शुरू होने से पहले भारत के दो अहम खिलाड़ी चोटिल हो कर टीम से बाहर हो चुके हैं। कप्तान राहुल और कुलदीप यादव अब यह सीरीज नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में ऋषभ पंत को टीम की कप्तान बनाया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या उपकप्तान हैं।

टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। दोनों टीमों के बीच दो सीरीज हुई हैं और कुल चार मैच खेले गए हैं। इनमें से तीन मैच दक्षिण अफ्रीका और एक मैच भारत ने जीता है। ऋषभ पंत पुराने प्रदर्शन को भूलकर इस सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे।

ईशान-ऋतुराज कर सकते हैं ओपनिंग
केएल राहुल और कुलदीप यादव का चोटिल होना इस सीरीज और टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए अच्छा नहीं है। अभी तक यही मशक्कत चल रही थी कि कल होने वाले मैच में राहुल के साथ ओपनिंग कौन करेगा। मुकाबला ईशान किशन और ऋुतराज गायकवाड़ के बीच था। अब राहुल की गैरमौजूदगी में इन दोनों के ओपनिंग करने के अवसर हैं। यही नहीं राहुल के चोटिल होने से कल के मैच के लिए पहले से तय कई भूमिकाएं बदलने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *