उत्तराखंड वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शम्स के बयान पर बवाल

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि पिरान कलियर क्षेत्र देह व्यापार, ड्रग्स और मानव तस्करी का अड्डा बना है। सरकार और पुलिस के संज्ञान में पूरा मामला है। एक अभियान के तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि पिरान कलियर जायरीनों का अंतरराष्ट्रीय केंद्र है। बाबा के पास लोग संतान प्राप्ति की कामना के लिए जाते हैं। हमने यहां करिश्मे होते देखे हैं। बिना औलाद वालों को औलाद मिली है। लेकिन अब यह ड्रग्स व मानव तस्करी का अड्डा बन गया है, जो बर्दाश्त करने लायक नहीं है। नस्लें खराब हो रही हैं, बच्चियों की किडनी बेची जा रही है। गलत लोग इसे आश्रय स्थल समझ रहे हैं । देवभूमि में गलत लोगों को रहने का अधिकार नहीं है।

वहीं, वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष राव शेर मुहम्मद ने कहा कि यदि पिरान कलियर में इस तरह के कृत्य हो रहे हैं तो बीजेपी सरकार को जिम्मेदार लेनी चाहिए। बयान से लाखों आस्थावान लोगों को ठेस पहुंची है। शादाब शम्स बयान वापस लें और माफी मांगें।

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने पिरान कलियर पर जिस तरह की बयानबाजी की है, इससे लाखों लोगों की आस्था आहत हुई है। इस तरह की बयानबाजी अक्षम्य है। पिरान कलियर में देह व्यापार, मानव तस्करी और ड्रग्स बेची जा रही है तो यह बताया जाए कि यह किसकी सरकार की विफलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *