धामावाला में ज्वेलर्स शॉप से हुई चोरी, दो शातिर गिरफ्तार

देहरादून। कोतवाली पुलिस ने 31 अक्टूबर को धामावाला में सीताराम ज्वेलर्स के यहां हुई चोरी का खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने चोरी किया हुआ चांदी का लगभग 11 किलो माल बरामद किया है।

31 अक्टूबर को शहर कोतवाली से कुछ ही दूरी पर धामावाला में स्थित सीताराम ज्वेलर्स का शटर तोड़कर चोरों ने वहां से लाखों रुपये के चांदी के जेवर, मूर्तियां आदि चोरी कर लिए थे। इस संबंध में ज्वेलर कुंज विहारी सैनी पुत्र नरेश कुमार सैनी निवासी आदर्श विहार ने कोतवाली नगर में तहरीर दी थी। जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर की।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि जांच टीमों द्वारा मौके से सीसीटीवी फुटेज, फिगर प्रिंट एवं सर्विलांस के आधार पर जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज में दो व्यक्ति दुकान से चोरी का समान ले जाते हुए दिखाई दिए। वह श्याम रेजीडेंसी होटल की गली से गांधी रोड की ओर से रेलवे स्टेशन की ओर निकले।

इसके बाद पुलिस ने आशारोड़ी, जोगीवाला व प्रेमनगर आदि स्थानों पर सीसीटीवी चेक किए। साथ ही स्टेशन के आसपास के होटलों में बाहर से आने वाले लोगों की आइडी आदि चेक की गई। चेंकिग के दौरान टीम को सहारनपुर के एक होटल में आरोपियों के ठहरे होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस टीम सहारनपुर के लिए रवाना हुई।

जहां से दो चोरों असद हुसैन पुत्र अजगर हुसैन निवासी इमली रोड सती मोहल्ला थाना गंगनहर जनपद हरिद्वार व पिन्टू उर्फ अजय पुत्र जगदीश वर्मा निवासी ग्राम चदांना थाना देवबंद जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर मोहंड के जंगल से चोरी किया गया सामान बरामद किया गया।

कोतवाल बीबीडी जुयाल के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि चोरी के बाद वह सहारनपुर भाग गए थे। उन्हें पता था कि घटना होने के बाद पुलिस चेंकिग अभियान चलाएगी। जिसमें वह पकड़ में आ सकते हैं। इसलिए उन्होंने चोरी का माल मोहंड के जंगल मे छिपाया था, जिसे वह आज लेने आए जाने वाले थे।

एक आरोपी पिन्टू का पिता कैंसर पीड़ित है। असद ने बताया कि वह पिन्टू का दोस्त है। पिन्टू ने जब उन्हें यह बात बताई तो दोनों ने मिलकर चोरी का प्लान बनाया। आरोपी असद ने बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन का कार्य करता है। उसी ने दुकान की रेकी की थी, जबकि पिन्टू सुनार की दुकान में काम करता है।

87 जोड़ी पाजेब, 35 चम्मच, 408 पैर के बिछुवे, 46 फोक,13 जोड़ी लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां, एक राम दरबार, एक हनुमान की मूर्ति, एक लक्ष्मी की मूर्ति, चार हाथ के कड़े, दो कटोरी, दस मंगल सूत्र चैन पेंडेंट सहित, 24 पैडल,18 ताबीज,10 ऊगली के छल्ले,17 जोड़ी कान की बाली, छह जोड़ी कुंडल, 13 छोटे छत्तर, दस पेंडेंट, एक नाग, एक कर्दनी, एक सिक्का, एक हनुमान का पेंडेंट, एक ब्रेसलैट, एक चाबी का गुच्छा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *