द इंडियन कैम्ब्रिज स्कूल देहरादून में बाल दिवस की धूम

देहरादून। 14 नवम्बर को इंडियन कैम्ब्रिज स्कूल में चिल्ड्रन डे धूम धाम से मनाया गया। आज का दिन बच्चों कंे लिए विशेष आर्कषण का रहा। सबकी नजरें अपने अध्यापकों पर थी कि वे उनका मनोरंजन किस प्रकार करते है?
सभी शिक्षक रंगबिरंगी वेशभूषा में थे। प्रधानाचार्या श्रीमती रचना श्रीवास्तव, सीनियर कॉरडीनेटर श्रीमती राज श्रीवास्तव, एकेडेमिक कॉरडीनेटर मिस रूबीना सिद्दकी ने क्रमश कप्तान, उप कप्तान, अनुशासन प्रबन्धक की भूमिका को निभाया। सभी शिक्षकों ने अपने अपने हाउस का प्रतिनिधित्व करते हुए मंच तक मार्च पास्ट किया।
आज बच्चों के स्थान पर शिक्षकों ने लाइट ऑफ द लैम्प, आशाएं आदि सामूहिक गान प्रस्तुत किए गए। आज के विचार रूबीना सिद्दकी द्वारा तथा आज के समाचार निवेदिता भट्ट ने पढ़कर सुनाए।
तत्पश्चात् एक कक्षा का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों का अभिनय किया गया। जिसमें सर्वप्रथम प्री प्राइमरी की कक्षा में कविता शर्मा ने अध्यापक रूपी बच्चों को कविता सिखाई। रजनी नेमवाल ने गणित की, राज ़श्रीवास्तव द्वारा हिन्दी की कक्षा ली गयी। इस अवसर पर श्रीमती कविता दत्ता ने एक कक्षा मोनिटर के कर्त्तव्य बखूबी निभाया। खेल की कक्षा में बच्चों ने पेरेडी गीत के माघ्यम से सबका मन मोह लिया। आर्ट मास्टर श्री नवीन कुमार ने नेहरू जी की भूमिका को निभाया।
इस अवसर पर प्रत्येक कक्षाओं में बच्चों ने अपनी-अपनी कक्षा अध्यापिकाओं के साथ जलपान आदि का आनन्द लिया। टग ऑफ वार और बेड मिन्टन में बच्चों ने बाजी मारी। आज का दिन बच्चों का दिन हैं इस बात को ध्यान में रखकर अध्यापक और बच्चों के बीच क्रिकेटमैच का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों का पलड़ा भारी रहा।
अन्त में सभी बच्चो ंको मिष्ठान्न वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *