दिल्ली के अपोलो की पहल से जुड़ा स्पंदन अस्पताल मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

  • मुजफ्फरनगर के स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर ने की साझेदारी
  • अब समय रहते हृदय की बीमारियों की पहचान होगी आसान, जोखिम भी होगा कम

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर और आसपास के क्षेत्रों के लिए अच्छी खबर है। अब समय रहते हृदय की बीमारियों की पहचान आसान होगी और इससे मरीज का जोखिम भी कम होगा क्योंकि स्पंदन अस्पताल ने दिल्ली के अपोलो की कनेक्ट पहल से जुड़ा है। जानकारी के अनुसार, विशेष हृदय देखभाल के लिए समर्पित स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर ने अपोलो ग्रुप के तहत एक अभिनव कनेक्टेड केयर पार्टनर नेटवर्क, अपोलो कनेक्ट के साथ रणनीतिक साझेदारी की है। इस साझेदारी ने स्पंदन को अपने नैदानिक परिणामों में सुधार के साथ-साथ तेजी से जटिल मामलों को संभालने की क्षमता बनाने में सक्षम बनाया है। इसके साथ, स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर मुजफ्फरनगर में एक अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करता है और मरीजों को उच्चतम गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करता है।
अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी रेड्डी ने कहा, “हमारा दृष्टिकोण हमेशा स्वास्थ्य देखभाल वितरण में परिवर्तन को उत्प्रेरित करने का रहा है, जो रोगियों और उनकी अनूठी जरूरतों को सबसे आगे रखता है। स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर के साथ इस सहयोग के माध्यम से हम भारत में विशेष हृदय देखभाल को फिर से परिभाषित करने की एक महत्वाकांक्षी यात्रा शुरू कर रहे हैं। नवाचार और रोगी कल्याण के प्रति हमारी साझा प्रतिबद्धता हमारे विश्वास को बढ़ाती है कि यह साझेदारी न केवल देखभाल के मानकों को बढ़ाएगी बल्कि स्वास्थ्य देखभाल उत्कृष्टता के एक नए युग को भी प्रेरित करेगी।”
स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर के अध्यक्ष डॉ. राज बहादुर सिंह ने कहा, “स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर में हम हमेशा अपने रोगियों को उच्चतम स्तर की विशेष हृदय देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित रहे हैं। हमारे भागीदार के रूप में अपोलो कनेक्ट के साथ, हम तकनीकी रूप से इतने सशक्त हैं जितना पहले कभी नहीं थे। हमारी अत्याधुनिक सुविधाएं और दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स के प्रसिद्ध डॉक्टरों की विशेषज्ञता मरीजों को उनके गृहनगर में ही उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं देगी। इससे मरीज को काफी लाभ होगा। हम भारत में हृदय संबंधी स्वास्थ्य देखभाल के भविष्य के लिए इस साझेदारी की क्षमता को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं।”
विशेषज्ञों का कहना है कि इस साझेदारी का सबसे बड़ा लाभ आम लोगों का है। आज के दौर में हृदय से जुड़ी तमाम बीमारियां और अक्सर सोशल मीडिया पर हार्ट अटैक की घटनाएं सामने आ रही हैं। यह साझेदारी लोगों को समय पर जांच कराने और भविष्य के संकट को लेकर पहले से ही सतर्क होने की सुविधा देगी।
विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि नई दिल्ली स्थित इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स की पहल ‘कनेक्ट’ का मूल उद्देश्य नैदानिक मानकों को ऊपर उठाने, रोगी के अनुभवों को बेहतर बनाने और सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देना है। यह पहल स्पंदन हार्ट केयर एंड डायग्नोस्टिक सेंटर की विशेष देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता के साथ सहजता से मेल खाती है, जिससे यह साझेदारी आगे उत्कृष्टता की दिशा में एक स्वाभाविक कदम बन गई है।
यह साझेदारी क्षेत्रीय स्वास्थ्य सुविधाओं और नर्सिंग होम्स के लिए बड़ी संभावनाएं रखती है, जो उन्हें अपने समुदायों में मरीजों को सीधे समग्र और शीर्ष स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने के लिए सशक्त बनाती है। यह न केवल रोगियों और विशेष चिकित्सा विशेषज्ञता के बीच अंतर को खत्म करता है बल्कि अनावश्यक यात्रा और संबंधित खर्चों के बोझ को भी काफी हद तक कम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *