32 फॉरेस्ट रेंजर्स के हुए तबादले

देहरादून। उत्तराखंड में वार्षिक स्थानांतरण अधिनियम 2017 के अनुसार गठित स्थानांतरण समिति की बैठक की संस्तुति के आधार पर कुल 32 वन क्षेत्राधिकारियों की जिम्मेदारी बदली गई है। स्थानांतरण आदेश के अनुसार मानव वन्य जीव संघर्ष, अवैध पातन और अवैध खनन जैसी समस्याओं पर रोकथाम के लिए संवेदनशील वन प्रभागों में क्षेत्राधिकारियों को भेजा गया है। इन वन प्रभागों में खाली पदों पर ये तैनाती की गई है।

तबादला सूची के अनुसार, नरेंद्र नगर वन प्रभाग में तैनात बुद्धि प्रकाश को टांस वन प्रभाग पुरोला भेजा गया है। पूरन सिंह देउपा को पिथौरागढ़ से हल्द्वानी, प्रदीप कुमार पंत को हल्द्वानी से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर भेजा गया है। हेमंत बिष्ट को मसूरी से बदरीनाथ स्थानांतरित किया गया है। मनोज प्रसाद देवरानी को चकराता से बदरीनाथ भेजा गया है। शैलेंद्र सिंह नेगी को हरिद्वार से टिहरी भेजा गया। महेश शर्मा को चकराता से हरिद्वार भेजा गया।

प्रदीप सिंह चौहान को टिहरी से नरेंद्र नगर वन प्रभाग भेजा गया। पंकज ध्यानी को हरिद्वार से कालसी भेजा गया। जितेंद्र सिंह गुसाईं को भूमि संरक्षण वन प्रभाग कलसी से हरिद्वार भेजा गया है। हरीश गैरोला को हरिद्वार से मसूरी भेजा गया है। मनीष कुमार को कालागढ़ टाइगर रिजर्व लैंसडाउन से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर भेजा गया है। शिव प्रसाद गैरोला को अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट से टिहरी भेजा गया।

जबकि संजीव कुमार को अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट से रामनगर भेजा गया। सुभाष घिल्डियाल को गढ़वाल वन प्रभाग से लैंसडाउन वन प्रभाग भेजा गया। अमोल ईष्टवाल को टांस वन प्रभाग से कालागढ़ टाइगर रिजर्व लैंसडाउन भेजा गया। शिवांगी डिमरी को केदारनाथ वन्य जीव से प्रमुख वन संरक्षक वन पंचायत देहरादून कार्यालय भेजा गया। अमिता चौहान को टांस वन प्रभाग से हरिद्वार भेजा गया है। अमिता थपलियाल को टिहरी डैम द्वितीय से मसूरी भेजा गया और यशवंत सिंह को अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट से उत्तरकाशी वन प्रभाग भेजा गया है।

बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड के 13 आईएफएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे और अब मुख्यालय स्तर से भी वार्षिक स्थानांतरण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अभी वन विभाग द्वारा स्थानांतरण की बाकी सूचियों पर भी होम वर्क किया जा रहा है, जिसे जल्द जारी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *