कालाढूंगी रेंज के गुलजारपुर क्षेत्र में मिला नर गुलदार का शव

क्षेत्र में मचा हड़कंप – हनसकंत कमंक
रामनगर। कालाढूंगी रेंज के गुलजारपुर क्षेत्र में एक वयस्क गुलदार के शव मिला है। गुलदार के शरीर पर घाव के निशान मिले हैं। क्षेत्र में गुलदार का शव मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वन विभाग के अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी गई है।
रामनगर वनप्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले कालाढूंगी रेंज के गुलजारपुर क्षेत्र में देर रात टीम को एक गुलदार के क्षेत्र में मौत होने की सूचना मिली। आज सुबह टीम ने जाकर देखा तो टीम को कालाढूंगी रेंज के गुलजारपुर क्षेत्र में रोड किनारे एक खेत मे व्यस्क गुलदार का शव पड़ा मिला। जिसकी सूचना क्षेत्र के अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को दी। सूचना पर मौके पर रामनगर वनप्रभाग के डीएफओ दिगंत नायक मय वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।
गुलदार के शरीर में घाव का निशान मिला है। गुलदार की मौत किसी वाहन की चपेट में आने या किसी आपसी संघर्ष के कारण मानी जा रही है। गुलजारपुर के प्रधान व वन विभाग के अधिकारियों को एक खेत से सटे नर गुलदार का शव मृत पड़े होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर रेंजर मुकेश जोशी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। डीएफओ दिगंत नायक ने बताया नर गुलदार की उम्र करीब चार साल मानी जा रही है। गुलदार के शरीर पर चोट का निशान मिला है। उसके सभी अंग सुरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *