भारत को निशानेबाजी में मनु भाकर ने दिलाया कांस्य पदक

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को रविवार को निशानेबाजी में मनु भाकर ने कांस्य पदक दिलाया। मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत का खाता खोला है। मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत तमाम दिग्गजों ने मनु भाकर को बधाई दी है। मनु भाकर के मेडल जीतने के बाद देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। उत्तराखंड में भी मनु भाकर की सफलता का जश्न मनाया जा रहा है। मनु भाकर की पेरिस ओलंपिक जर्नी में उत्तराखंड का भी बड़ा योगदान रहा है।
मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए देहरादून स्थित जसपाल राणा निशानेबाजी संस्थान में खूब अभ्यास किया। मनु भाकर अपने व्यक्तिगत कोच पिस्टल किंग जसपाल राणा के सानिध्य में अभ्यास करके पेरिस में भारत को ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल में पहला कांस्य पदक जीत कर देश का तिरंगा ऊंचा किया। जिसको लेकर भारतवासी गर्व महसूस कर रहे हैं।
इंडियन शूटर मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। मनू भाकर शूटिंग में मेडल जीतने वाली वे पहली भारतीय महिला बन गई हैं। शूटर मनु भाकर की बात करें तो वे हरियाणा के झज्जर जिले के गोरिया गांव की रहने वाली हैं। मनु भाकर का जन्म 18 फरवरी 2002 को झज्जर में हुआ था। उनके पिता राम किशन भाकर मर्चेंट नेवी में हैं।
मनु भाकर की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड राइफल संघ के अध्यक्ष नारायण सिंह राणा, सचिव सुभाष राणा तथा उत्तराखंड के सभी निशानेबाज खिलाड़ियों ने खुशी जताई है। सभी खिलाड़ियों ने जसपाल राणा निशानेबाजी संस्थान में एक दूसरे को मिठाई खिलाई। साथ ही उन्होंने मन्नू भाकर को अगले दो इवेंट के लिए अग्रिम हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *