उत्तरकाशी के मोरी में ब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश

  • नेपाली मूल के दो लोग गिरफ्तार 

उत्तरकाशी। मोरी के खरसाड़ी गांव में हुए ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मर्डर केस में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो नेपाली मूल के हैं। इन आरोपियों ने चीड़ के फट्टी से वार कर एक शख्स का मर्डर कर दिया था। जिसके बाद उसके शव को केदार गंगा में फेंक दिया था, लेकिन पुलिस के हाथ लग गए।

उत्तरकाशी एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि बीती 26 जुलाई को खरसाड़ी की प्यारी देवी ने मोरी थाने में अपने पति गिरवीर सिंह की हत्या की आशंका पर तहरीर दी थी। तहरीर में प्यारी देवी ने आरोप लगाया था कि 24 जुलाई को उनका पति गिरवीर अपने खेतों की देखभाल के लिए पोल्हाड़ी नामक तोक गया था। जहां एक कंपनी के कर्मचारियों ने मारपीट कर उसके पति की हत्या कर दी है। जिसका शव 25 जुलाई को केदार गंगा गदेरे से बरामद हुआ।

वहीं, मोरी पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज जांच शुरू की। अभियोग की विवेचना पुरोला थानाध्यक्ष मोहन सिंह कठैत को सौंपी गई। जहां तमाम सुराग और सबूतों को जुटाते हुए पुलिस की टीम ने 30 जुलाई को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने 35 वर्षीय वीर बहादुर और 40 वर्षीय प्रेम बहादुर निवासी नेपाल को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। जिन्हें उत्तरकाशी लाकर आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बीती 24 जुलाई को खरसाड़ी के पोल्हाड़ी तोक स्थित उनके डेरे में गिरवीर सिंह गलत नियत से जबरन घुस गया था। जिससे उनके बीच मारपीट हो गई। मारपीट के दौरान गिरवीर डेरे से भाग गया। करीब 200 मीटर के भागने के बाद वीर बहादुर और प्रेम बहादुर ने पीछा करते हुए गिरवीर को खरसाड़ी पुल के पास से पकड़ा।

वहीं, सिर पर खून सवार वीर बहादुर और प्रेम बहादुर ने चीड़ की फाड़ी हुई लकड़ी से गिरवीर सिंह के सिर पर वार कर दिया। जिससे गिरवीर बेहोश होकर नीचे गिर गया। ऐसे में दोनों को लगा कि अगर गिरवीर जिंदा बच गया तो वो गांव वालों को बता देगा। इसलिए दोनों ने गिरवीर को बेहोशी की हालत में पुल से उठाकर सीधे केदार गंगा गदेरे में फेंक दिया।

आरोपियों ने सबूत मिटाने के लिए गिरवीर के शरीर से कपड़े भी उतारे थे। जिसके बाद उसके कपड़े, मोबाइल और जिस लकड़ी से उसे मारा था, उन्हें केदार गंगा में फेंक दिया। जिसके बाद वो अपने डेरे की तरफ चल दिए, लेकिन अब दोनों आरोपी पुलिस के हाथ लग गए। वहीं, पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर गिरवीर सिंह की पैंट खरसाड़ी पुल के नीचे से बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *