दिल्ली से एक मास्टरमाइंड गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाब की पटियाला पुलिस ने नाभा जेल से कैदियों को भगाने के सनसनीखेज़ मामले में मुख्य भूमिका निभाने वाले एक गैंगस्टर को दिल्ली से गिरफ्तार करने का दावा किया। पुलिस ने बताया कि इंद्रजीत सिंह को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। वह जाली पासपोर्ट पर जोर्डन से दिल्ली की यात्रा कर रहा था। पुलिस ने कहा कि पटियाला पुलिस ने पहले ही आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया हुआ था। उन्होंने बताया पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई द्वारा मुहैया कराई गई सूचना पर कार्रवाई करते हुए पटियाला पुलिस ने हवाई अड्डे से आरोपी को दबोच लिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी नाभा जेल से कैदियों को फरार कराने के मामले में एक मास्टरमाइंड है और इसने जेल से भागे गैंगस्टरों की मदद की थी, वित्तीय सहायता का प्रबंधन किया था तथा उन्हें ठिकाने मुहैया कराए थे। सिंह उगाही, मादक पदार्थों से जुड़े प्रकरणों समेत कई मामलों में कथित रूप से शामिल है और समूचे पंजाब में उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

सिंह को पटियाला की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने से नाभा जेल से कैदियों को फरार कराने की साजिश और राज्य में हुए अन्य जघन्य अपराधों पर रोशनी पड़ सकती है। पिछले साल 27 नवम्बर को पटियाला की अधिकतम सुरक्षा वाली नाभा जेल में पुलिस की वर्दी में व्यक्तियों का एक समूह घुसा और दो आतंकवादियों समेत छह कैदियों को छुड़ा ले गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *