केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

काबू पाने में 12 फायर ब्रिगेड को लगे 3 घंटे

हरिद्वार, संवाददाता। धर्मनगरी हरिद्वार में इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। केमिकल फैक्ट्री में आग लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। वहीं अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने में लगी।

गौर हो कि हरिद्वार के इंडस्ट्रियल एरिया में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। आग इतनी भयंकर लगी है कि लपटें और धुआं काफी दूर से ही दिखाई पड़ रहा है। जानकारी देते हुए हरिद्वार के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया के फोर्स स्पेशलिस्ट केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी।

जिसके बाद दमकल की टीम तत्काल मौके के लिए रवाना हुई। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। सीएफओ अभिनव त्यागी का कहना है कि यह कंपनी मेटल के ऊपर कोटिंग करती है। कंपनी की एक मिक्सिंग मशीन में कुछ सॉल्वेंट थे जो कोटिंग बनाने में काम में आते हैं। उन सॉल्वेंट में मेथेनॉल और अन्य केमिकल थे। इन केमिकल में आग लग गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *