फोनपे ने प्री-अप्रूव्ड टर्म लाइफ इंश्योरेंस लॉन्च किया

औपचारिक आय या इनकम प्रूफ के बिना लाखों भारतीयों के लिए टर्म टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट को आसान बनाना

नई दिल्ली : फोनपे ने आज अपने प्लेटफॉर्म पर ‘प्री-अप्रूव्ड टर्म लाइफ इंश्योरेंस’ फीचर लॉन्च करने की घोषणा की। इस फीचर का उद्देश्य पॉलिसी खरीद के समय इनकम प्रूफ की जरुरत को खत्म करके लाखों भारतीयों के लिए इंश्योरेंस कवरेज को अधिक आसान और किफायती बनाना है। इस लॉन्च के साथ, फोनपे इंश्योरेंस प्रोडक्ट लेने में उसे आसान बनाकर भारत में वित्तीय रूप से कमजोर वर्ग के लिए एक नया अध्याय शुरू कर रहा है, जिससे लोगों को परेशानी मुक्त आय को वेरिफिकेशन किए बिना जल्द और आसानी से लाइफ इंश्योरेंस लेने की सुविधा मिलेगी।

कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर इस सुविधा को शुरू करने के लिए प्रमुख इंश्योरेंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। यह पार्टनरशिप इंश्योरेंस कंपनियों को अब ज्यादा यूजर को विशेष रूप से 30 मिलियन से अधिक व्यक्तियों को सेवा प्रदान करने में मदद करेगी, जो पहले इनकम प्रूफ के अभाव में टर्म इंश्योरेंस का लाभ नहीं उठा पाते थे। लाखों फोनपे यूजर, जिनमें मर्चेंट, स्व-नियोजित व्यक्ति, गिग कर्मचारी और बिना औपचारिक इनकम प्रूफ वाले अन्य लोग शामिल हैं, अब फोनपे प्लेटफॉर्म पर आसानी से टर्म इंश्योरेंस प्रोडक्ट प्राप्त कर सकते हैं। वास्तव में, कंपनी इस ऑफर को व्यापक स्तर पर बढ़ाने तथा इसकी पहुंच को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, ताकि इस वर्ष के अंत तक इसे 50 मिलियन यूजर तक पहुंचाया जा सके।

लॉन्च पर बात करते हुए, फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज के सीईओ विशाल गुप्ता जी का कहना है कि, “हम अपने प्लेटफॉर्म पर ‘प्री-अप्रूव्ड सम एश्योर्ड (PASA)’ फीचर के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। इस लॉन्च का उद्देश्य विभिन्न सामाजिक-आर्थिक स्तरों वाले भारतीयों के लिए इस प्रोडक्ट को अधिक सुलभ और किफायती बनाकर इससे वंचित ग्राहकों को टर्म लाइफ इंश्योरेंस के दायरे में लाना है। उद्योग जगत के बड़े लीडरों के साथ पार्टनरशिप करके और उनके सहयोग से हम यूजर के अनुभव को बेहतर बनाने और उद्योग जगत के लिए प्रमुख तथा संयुक्त रूप से समाज के एक विशेष वर्ग की समस्याओं को हल करने वाली विशेष ऑफर देने में सक्षम हैं। हमारा मिशन इंश्योरेंस खरीदने की प्रक्रिया को सभी के लिए सरल, आसान और किफायती बनाकर देश में इंश्योरेंस लेने वाले लोगों को बढ़ावा देना है।

फोनपे, अपने इंश्योरेंस पार्टनर के अंडरराइटिंग प्रिंसिपल के आधार पर यूजर के एक वर्ग की पहचान करता है, जिन्हें प्री-अप्रूव्ड टर्म इंश्योरेंस की पेशकश की जाएगी। कंपनी ने नियामकों द्वारा निर्धारित अंडरराइटिंग प्रिंसिपल का पालन करते हुए यूजर को सशक्त बनाने के लिए इंश्योरेंस प्रदाताओं के साथ मिलकर इन चीजों पर काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *