केडीएम भारत का चार्जर’ देश को आगे बढ़ाता है

  • काइनेटिक डायनेमिक मोबाइल चार्जिंग टेस्टिंग टेक्नोलॉजी (केडीएम-टी टेक्नोलॉजी) से युक्त केडीएम चार्जर मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड के जज़्बे को सलाम करता है

नई दिल्ली। हिन्दुस्तान अपनी आज़ादी के दिन का जश्न मनाने के लिए जब तैयारी कर रहा है, ऐसे में भारत के एक बड़े लाइफस्टाइल और मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड केडीएम ने अपना इंडिपेंडेंस डे कैंपेन “केडीएम भारत का चार्जर” को शुरू कर दिया है, जो केडीएम मोबाइल फोन चार्जर से मोबाइल फोन को चार्ज चार्ज करने का ध्यान रखते हुए देश की प्रगति को दर्शाता है।
आज, मोबाइल फोन ‘प्रगति का उपकरण’ है, जिसका देश की आर्थिक हालत में योगदान होता है, और कोई भी केडीएम चार्जर की तरह मोबाइल को चार्ज नहीं करता है। इसलिए केडीएम सही मायने में भारत का चार्जर है, जो आपके मोबाइल और अर्थव्यवस्था दोनों को चार्ज करता है।
काइनेटिक डायनेमिक मोबाइल चार्जिंग टेस्टिंग टेक्नोलॉजी (केडीएम-टी टेक्नोलॉजी) वाला केडीएम चार्जर 100% देश में तैयार किया गया प्रोडक्ट है जिसे आपके मोबाइल फोन को ओवरहीटिंग, ओवरचार्जिंग और वोल्टेज में होनेवाले उतार-चढ़ाव से बचाने के लिए भारत में डिज़ाइन और बनाया गया है।
केडीएम ने औरतों को ताक़तवर बनाने और उनकी पैसों से जुड़ी सुरक्षा पर ध्यान देने में योगदान देने की भी क़सम उठाई है। केडीएम ट्रेनिंग एंड स्किल डिवेलपमेंट सेंटर के तहत 2030 तक 50,000 महिलाओं को रोज़गार के मौके प्रदान करने की तैयारी की गई है।
केडीएम के संस्थापक एन डी माली ने कहा, “भारत 2047 तक विकसित भारत की अपनी यात्रा पर आगे बढ़ रहा है, मेक इन इंडिया के साथ-साथ हमें मेक फॉर द वर्ल्ड के मंत्र के साथ भी आगे बढ़ना चाहिए। एक्सपोर्ट को बढ़ावा देते हुए उत्पादन की देश के अंदर की क्षमताओं को मज़बूत करने से देश को पूरी दुनिया के एक बड़े उत्पादन केंद्र के रूप में उभरने में मदद मिलेगी। आगे चलकर, हम भारत के अंदर केडीएम के सभी प्रोडक्ट्स बनाना चाहते हैं और हर शॉप केडीएम, हर घर केडीएम का सपना देखते हैं।
केडीएम के सह-संस्थापक बी एच सुथार ने कहा, “भारत अपनी आज़ादी का जश्न मनाते हुए गर्व कर रहा है, हम “हर घर केडीएम” के अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए भी तैयार हैं। हम केडीएम चार्जर के साथ-साथ केडीएम के प्रोडक्ट्स की बेहतरीन रेंज के साथ भारत के हर घर तक पहुँचना चाहते हैं। इसके अलावा, हम देश की आर्थिक विकास में योगदान देना चाहते हैं और अपने चार्जर्स के साथ भारत को एक मज़बूत देश बनाना चाहते हैं।” ये चार्जर डिस्ट्रीब्यूटरों, डीलरों और रिटेलरों के ज़रिए पूरे भारत में अपने पार्टनर स्टोरों पर उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *