करोड़ों की स्मैक की खेप के साथ पति-पत्नी सहित तीन गिरफ्तार

रुद्रपुर। पुलभट्टा थाना पुलिस ने स्मैक की भारी खेप के साथ तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार। आरोपियों से पकड़ी गयी स्मैक की खेप की कीमत तीन करोड़ रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। उधमसिंह नगर एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि बीती देर रात पुलिस गश्त करते हुए वाहनों की तलाशी ले रही थी। तभी शंकर फार्म कट के पास एक कार में महिला समेत तीन संदिग्ध दिखाई दिए। टीम को देख युवक सकपका गए। शक होने पर जब टीम ने कार और युवकों की तलाशी ली तो उनके पास से एक किलो 58 ग्राम स्मैक बरामद हुई। आरोपियों ने बताया कि वो बरेली के फतेहगंज से स्मैक लेकर आए थे। जिसे वो सितारगंज में सप्लाई करने जा रहे थे। आरोपी खुर्शीद और महिला पति-पत्नी हैं। जो पहले भी एनडीपीएस में कई बार जेल जा चुके हैं। जिस रिफाकत से स्मैक लेकर आए थे, वो भी कई बार जेल जा चुका है। रिफाकत की पत्नी भी कई बार जेल की हवा खा चुकी थी। बताया जा रहा है कि रिफाकत की पत्नी की मौत हो चुकी है। वहीं, पूछताछ में अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आए हैं।
संदिग्ध परिस्थितियों में मिला लापता व्यक्ति का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
रुड़की। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में एक लापता व्यक्ति का शव संदिग्ध परिस्थितियों मंे मिलने से सनसनी फैल गयी। मौके पर पहंुची पुलिस ने शव को अपने कब्जे मंे लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के पाडली गुर्जर तेलीवाला गांव निवासी नसीम (50 वर्ष) पुत्र अकबर बीते दिन से लापता था। परिवार के लोगों ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। जब उसकी कोई जानकारी नहीं मिली तो परिजनों ने गंगनहर कोतवाली पहुंच कर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं बीते दिन परिवार के लोगों को किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि नसीम का शव आसफनगर डैम के पास मिला है।जैसे ही यह खबर परिवार के लोगों को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
इसके बाद परिवार के लोग तुरंत वहां पर पहुंचे और शव की पहचान की गई। मामले की जानकारी मिलते ही गंगनहर कोतवाली पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई, पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए  सिविल अस्पताल भेजा। मृतक के परिजनों ने उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई है और एक युवक के खिलाफ तहरीर देने की बात कही है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि इस मामले में तमाम पहलुओं से जांच पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।
युवक को बंधक बनाकर लाठी-डंडो से पीट-पीटकर मार डाला
महिला सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज
खटीमा। नगर के जादौपुर गांव में बंधक बनाकर लाठी-डंडों और सरिया से पीट-पीटकर एक युवक की हत्या कर दी गई। पुलिस ने गांव की ही एक महिला समेत तीन लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वारदात के बाद से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।
जादौपुर निवासी कमलजीत सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गांव के ही कृष्ण सिंह और सुमित उसके भाई अनिल सिंह (27) पुत्र जगत सिंह से रंजिश रखते थे। कुछ समय पहले भी आरोपियों ने उसके भाई के साथ मारपीट की थी, जिसे गांव की पंचायत ने सुलझा दिया था। रात को कृष्ण और सुमित ने गांव की एक महिला सुंदरवती से फोन करवाकर उसके भाई को घर बुलाया था। फोन आने के बाद उसका भाई सुंदरवती के घर चला गया। वहां पहले से मौजूद सूरज और कृष्ण ने उक्त महिला और कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उसके भाई के हाथ-पैर बांधकर बंधक लिया और फिर उसे लाठी-डंडों और सरिया से पीटा।इसके बाद उनके मौसा के मोबाइल पर फोन आया कि हमने अपना काम कर दिया है, तुम अनिल को आकर ले जाओ। कमलजीत ने बताया कि जब वह और उसकी मां आरोपी महिला के घर पहुंचे तो वहां अनिल मरणासन्न अवस्था में था। उन्होंने विरोध किया तो आरोपी जान से मारने की धमकी देकर वहां से चले गए। देर रात अनिल को एक निजी अस्पताल लाया गया, जहां से उसे खटीमा उप जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कमलजीत की तहरीर पर जादौपुर निवासी कृष्ण सिंह, सुमित सिंह और सुंदरवती के विरुद्ध बीएनएस 103(1) बीएनएस 127 (2), बीएनएस 3 (5 ) और बीएनएस 351 (2) के तहत केस दर्ज कर लिया है। सीओ विमल रावत ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *