छात्रसंघ चुनाव न कराने पर छात्रों का गुस्सा फूटा, धरना, प्रदर्शन कर जताया रोष

देहरादून। छात्र संघ चुनाव न कराने के फैसले से नाराज छात्रों ने आज राजधानी दून से लेकर पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन और ताले बंद कर नाराजगी जताई है। खास बात यह है कि एबीवीपी और एनएसयूआई सहित तमाम छात्र संगठनों के छात्र एकजुट होकर इसका विरोध कर रहे हैं तथा सरकार से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं।
प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि सरकार की गलतियों के कारण ऐसा हो रहा है। सरकार को इसके लिए हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करनी चाहिए। उनका कहना है कि छात्र संघ के चुनाव न कराया जाना छात्र हितों पर कुठाराघात है। राजधानी दून के एमकेपी की छात्राओं ने इस फैसले के विरोध में कॉलेज के गेट पर धरना प्रदर्शन किया वहीं डीएवी कॉलेज के छात्रों ने मुख्य द्वार पर ताला डालकर धरना दिया, जिसमें एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्र शामिल थे। छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार छात्र संघ चुनाव कराने पर सहमत नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा।
उधर नैनीताल तथा हल्द्वानी में छात्र संघ चुनाव टाले जाने से नाराज छात्रों द्वारा धरना प्रदर्शन करने की खबरें हैं। यहां एमवीपीजी कॉलेज के छात्र नेताओं द्वारा प्राचार्य को उनके ही ऑफिस में बंधक बना लिया गया। छात्रसंघ चुनाव न कराने से नाराज छात्र प्राचार्य से मिलने पहुंचे और उनके द्वारा चुनाव न कराने की बात कहे जाने पर छात्रों ने उनके ऑफिस पर ताला डालकर उन्हें बंधक बना लिया। उधर अल्मोड़ा से प्राप्त समाचार के अनुसार यहां छात्रों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। छात्र एसएलवी यूनिवर्सिटी की छत पर चढ़ गए और सरकार तथा कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बीते कल हाई कोर्ट में सरकार द्वारा अपना पक्ष रखने के बाद इस मुद्दे पर दायर याचिका को निस्तारण किए जाने के बाद छात्रों में भारी आक्रोश है। राज्य के तमाम हिस्सों से इसे लेकर प्रदर्शन की खबरें मिल रही है बागेश्वर में छात्रों द्वारा सड़क जाम करने की खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *