कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ लड़ेगी केदारनाथ विधानसभा उपचुनावः माहरा

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में केदारनाथ उपचुनाव एवं निकाय चुनावों की रणनीति पर प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक में समन्वयक समिति के सदस्यों द्वारा केदारनाथ उपचुनाव एवं निकाय चुनावों को मद्येनजर रखते हुए महत्वपूर्ण सुझाव दिये। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ केदारनाथ उपचुनाव लडे़गी। उपचुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागणों की ड्यूटी लगाई जायेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केदारनाथ उपचुनाव में स्थानीय मद्दों के साथ-साथ राज्य के मूलभूत समस्याओं को उठाकर जनता की आवाज बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केदारनाथ उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और बूथों से लेकर मण्डलम एवं ब्लाक व नगर कांग्रेस कमेटियों के प्रभारी नियुक्त कर दिये गये हैं। जो लगातार ब्लाक व नगर मुख्यालयों में बैठकंे आयोजित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य में विगड़ते सामाजिक सौहार्द, महिलाओं के साथ लगातार हो रहे बलात्कार, हत्या, उत्पीड़न, अत्याचार, बेरोजगारी, महंगाई, भष्ट्राचार, अवैध खनन के नाम वसूली, लूट खसोट, शराब की तस्करी व शराब के मनमाफिक दाम, पर्वतीय, मैदानी क्षेत्रों में दैवीय आपदा से हुए नुकसान, विद्युत दरों में बेतहाशा बढोतरी, जल जीवन मिशन एवं प्राधिकरण मंे व्याप्त भष्ट्राचार, अतिक्रम के नाम पर गरीबों व छोटे व्यापारियों का उत्पीड़न, पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में सड़कों की दुर्दशा, पर्यटन क्षेत्रों में हो रहे भंयकर जाम केदारनाथ में सोना चोरी, उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड एवं केन्द्र व राज्य सरकार की नाकामियों जैसेे अनेक मुंद्दे उठाये जायेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सह प्रभारी एवं सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एकजुटता के साथ केदारनाथ उपचुनाव लडेगी और भाजपा के दुषप्रचार का मुंहतोड़ जबाव दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के द्वारा केदारनाथ मंदिर की भंग की गई परम्परा और मर्यादा को कांग्रेस  पुनः स्थापित करने का काम करेगी। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा सरकार ने हम सबके अराध्य केदारनाथ धाम को बॉटने का काम किया है निश्चित रूप से केदारबाबा भाजपा को कभी भी माफ नही करेंगे। उन्होंने कहा भाजपा केवल अपने स्वार्थ के लिए काम करती है और जन सरोकारों से उसका कोई लेना देना नही है।
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा सरकार केदारनाथ उपचुनाव मंे भी चम्पावत, मंगलौर एवं बद्रीनाथ उपचुनाव की तरह अराजकता का माहौल पैदा कर जिला एवं पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाकर चुनाव जीतना चाहती है। परन्तु कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा सरकार को मजबूती के साथ जबाव देने का काम करेगा। इस अवसर पर उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापडी, पूर्व मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, पूर्व मंत्री नवप्रभात, विधायक ममता राकेश, बिक्रम सिह नेगी, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, पूर्व सासंद प्रदीप टम्टा, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी, युवा काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी एवं प्रदेश सेवादल की मुख्य संगठक हेमा पुरोहित आदि ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *