लालू प्रसाद को कल सुना सकती है सजा, वापस गए जेल

रांची। चारा घोटाला से जुड़े देवघर के कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आज राजद सुप्रीमो सहित आरके राणा, जगदीश शर्मा और तीन वरिष्ठ पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों की सजा पर आने वाले फैसले पर आज सजा के हर बिंदु पर सुनवाई हुई और लालू की सजा का एलान आज भी नहीं हो सका। अब फैसला कल हो सकता है।

अल्फाबेटिकली सजा के बिंदुओं पर आज सुनवाई हुई और लालू की सजा पर सुनवाई आज भी टल गई। उसके बाद लालू सीबीआइ कोर्ट से निकले। जज ने केस से जुड़े अधिवक्ताओं के अलावा सभी अधिवक्ताओं को कोर्ट रूम से बाहर चले जाने को कहा। 

जज ने कोर्ट रूम में उपस्थित अधिवक्ताओं को रजिस्ट्रार जनरल से पास बनवाकर लाने को कहा। जज ने इशारा किया है कि अब आगे की कार्रवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी। जज ने कहा कि आज केवल A से लेकर K तक सुनवाई होगी, बाकी दोषियोें को वापस ले जाने को कहा।

कोर्ट की कार्रवाई में शामिल होने के लिए लालू प्रसाद यादव अाज दोपहर डेढ़ बजे करीब होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल से सीबीआइ कोर्ट पहुंचे और जब सजा कल के लिए टल गई तो वो वापस अब जेल की ओर लौट रहे हैं। रांची सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट में शिवपाल सिंह की अदालत में आज सजा के बिंदुओं पर बहस हो रही है और फिर सजा की अवधि का फैसला सुनाया जाएगा। अल्फाबेटिकली लालू का नाम एल से शुरू होता है और इसी आधार पर लालू की सजा का एलान कल हो सकता है। लालू के अदालत पहुंचने के बाद कोर्ट रूम में पहुंचने को लेकर पुलिकर्मियों व मीडिया वालों के बीच तीखी झड़प भी हुई।

सीबीआइ के विशेष कोर्ट में पहुंचे लालू

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद गुरुवार को सीबीआइ के विशेष कोर्ट में पहुंचे। वे सबसे पहले  सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में हाजिर हुए, जहां चारा घोटाला मामले में लालू व आरोपियों के खिलाफ सजा के बिंदु पर सुनवाई हो रही है। इसके लिए अदालत ने पूर्व से समय निर्धारित किया था। सीबीआइ कोर्ट में लालू के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। कोर्ट के बाहर राजद कार्यकर्ताओं की भीड़ तो है ही, सामान्य लोग भी लालू को देखने के लिए एकत्र हुए हैं। इतना ही नहीं अधिवक्ताओं की भीड़ भी कोर्ट परिसर में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *