गुलदार ने गोशाला में घुसकर चार बकरियों का किया शिकार

सतपुली, पौड़ी : उत्तराखंड में इन दिनों गुलदार के आतंक से लोग भयभीत हैं। पौड़ी जिले कल्जीखाल ब्लाक की मनियारस्यूं पट्टी के ग्राम धौड़ा में गुलदार ने गोशाला में घुसकर चार बकरियां मार डाली। ग्रामीण ने हौंसला दिखाते हुए उसे गोशाला में कैद कर लिया। बाद में वन कर्मियों को चकमा देकर वह भाग निकला।

सुबह के वक्त धौड़ा गांव निवासी बेलम बिष्ट की गोशाला से मवेशियों की चिल्लाने की आवाज आने लगी। इस पर वह गोशाला की तरफ गए और भीतर घुसने की बजाय उन्होंने खिड़की से वहां झांका।

भीतर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। वहां गुलदार बैठा हुआ था और एक दर्जन बकरियों में चार को मार चुका था। इस पर साहस दिखाते हुए बेलम बिष्ट ने गोशाला का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। साथ ही शोर मचने पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ मौके पर लग गई।

ग्रामीणों ने गुलदार की सूचना वन विभाग को दी। इस पर पौड़ी से वन विभाग की टीम गांव पहुंची। वन कर्मियों ने गुलदार को पकड़ने के लिए गोशाला के दरवाजे पर पिंजरा लगाया। जैसे ही गुलदार पिंजरे में घुसा तो वन कर्मियों ने पिंजरे का दरवाजा बंद करने का प्रयास किया। इस बीच छलांग लगाकर वह पिंजरे से निकलकर भाग निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *