छात्रों को माइनस एक डिग्री में अंगीठी जलाकर देनी पड़ी परीक्षा

मुनस्‍यारी (पिथौरागढ़) : आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मुनस्यारी के छात्र छात्रओं को माइनस एक डिग्री में अंगीठी जलाकर परीक्षा देनी पड़ी।

मुनस्यारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज इतिहास की परीक्षा और भूगोल का प्रैक्टिकल का पेपर सुबह नौ से 10 बजे तक था। महाविद्यालय चारों ओर बर्फ से पटा था। बैठने की व्यवस्था न होने के कारण छात्र-छात्राओं ने माइनस 1 डिग्री तापमान में बरामदे में अंगीठी जलाकर परीक्षा देनी पड़ी।

मुनस्यारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 526 छात्र छात्राए हैं। महाविद्याल के भवन तीन कमरे हैं, जिसमें दो कमरों में कक्षाएं चलती हैं। एक कमरे में 33 छात्रों के बैठने की क्षमता है। आज 100 से अधिक छात्र छात्राओं की परीक्षा थी, जिस कारण कुछ छात्रों को खुले बरामदे में एग्जाम देना पड़ा।

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे भवन न होने के कारण राजकीय इण्टर कॉलेज के भवन मे स्नातकोत्तर महाविद्यालय चल रहा है, जबकि महाविद्यालय का भवन पिछले दो साल से निर्माणाधीन है।

स्थानीय विधायक हरीश धामी ने कहा है कि महाविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य तुरन्त पूरा किया जाए। अगर बच्चों की बैठने की व्यवस्था नहीं की गई तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *