सबसे ऊंचा 153 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज रिमोट दबाकर फहराया।

किच्छा(उधमसिंह नगर): गणतंत्र दिवस पर एसएसपी डॉ सदानंद दाते ने 153  फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज को रिमोट दबाकर फहराया। एसएसपी ने किच्छा में देशभक्ति की इस अलख को सलाम करते हुए लोगो के अंदर जज्बे को कायम रखने का आह्वान किया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर किच्छा ने इतिहास कायम करते कुमाऊं का सबसे ऊंचा 153 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज खुले आसमान में लहराने लगा। नगर पालिका के प्रयास से इस ऐतिहासिक दिन का गवाह इंदिरा गांधी खेल मैदान बन गया। शुक्रवार दोपहर एसएसपी डॉ सदानंद दाते ने विधिवत पूजा अर्चना के बाद रिमोट दबा कर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया।

इस अवसर पर एच पीएस स्कूल के एनसीसी कैडेट एयर फोर्स विंग द्वारा एसएसपी की आगवानी करते हुए राष्ट्रीय ध्वज स्थल तक लेकर आये। ध्वजारोहण के बाद नगर के स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए 69 वे गणतंत्र को ऐतिहासिक बना दिया।

इस दौरान पालिकाध्यक्ष महेंद्र चावला ने इस ऐतिहासिक दिन की प्रेरणा का श्रेय किच्छा के जनता को देते हुए सहयोग पर आभार जताया। विधायक राजेश शुक्ल ने भी 153 फ़ीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज फहराने को किच्छा के लिए ऐतिहासिक बताते हुए किच्छा के विकास में हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *