समय पर वेतन न मिलने पर पेयजल कर्मियों ने कार्यालय पर तालाबंदी कर धरना दिया

देहरादून : वेतन का समय पर भुगतान ना होने से गुस्साए प्रदेश भर के पेयजल कर्मियों ने निगम के कार्यालयों में तालाबंदी कर कार्य बहिष्कार आरंभ कर दिया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पेयजल निगम के देहरादून स्थित मुख्यालय में समस्त कर्मियों ने सुबह तालाबंदी कर दी। इसके बाद वे निगम प्रांगण पर धरने पर बैठ गए। कर्मियों का कहना है कि जब तक नियमित वेतन एवं पेंशन के भुगतान की व्यवस्था लागू नहीं हो जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

नैनीताल में तीन माह से सेवारत अधिकारी-कर्मचारियों को पगार तथा चार माह से सेवानिवृत्त कर्मियों को पेंशन नहीं मिलने से गुस्साए पेयजल निगम अधिकारी कर्मचारी समन्वय समिति ने विभागीय दफ्तर में तालाबंदी कर आक्रोश प्रकट किया।

आरोप लगाया कि प्रबंध निदेशक के आश्वासन के बाद भी वेतन जारी नहीं किया गया। समन्वय समिति के आह्वान पर रैमजे रोड स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय में कर्मचारियों ने तालाबंदी की।

हरिद्वार में पेयजल निगम अधिकारियों कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। जल निगम निर्माण शाखा के कार्यालय पर तालाबंदी कर  धरना दिया। समिति के जनपद सचिव मोहम्मद मीसम ने कहा कि शासन-प्रशासन कर्मचारियों के वेतन, पेंशन भुगतान को गंभीर नहीं है। प्रांतीय समिति के निर्देशानुसार 30 जनवरी से अनिश्चितकालीन तालाबंदी का निर्णय लिया गया है।

इस मौके पर प्यार सिंह भंडारी ने वेतन, पेंशन भुगतान में हीला-हवाली को लेकर शासन के खिलाफ रोष जताया। कार्य बहिष्कार में विभिन्न घटकों के पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

कोटद्वार में गुस्साए पेयजल निगम अधिकारी कर्मचारी समन्वय समिति ने विभागीय दफ्तर में तालाबंदी कर आक्रोश प्रकट किया। आरोप लगाया कि प्रबंध निदेशक के आश्वासन के बाद भी वेतन जारी नहीं किया गया। इस मौके पर इकाई संयोजक बाबूराम सहित तमाम कर्मी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *