लोकसभा-विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी

पटना। बिहार में अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद और भभुआ में गत 11 मार्च को उपचुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना शुरू हो गई। बिहार के उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद एवं भभुआ में मतगणना का काम आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया।

अररिया से राजद के सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के, जहानाबाद से राजद के विधायक रहे मुंद्रिका सिंह यादव तथा भभुआ से भाजपा के विधायक रहे आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण चुनाव आयोग द्वारा गत नौ फरवरी को इस सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी। अररिया से चुनावी मैदान में कुल सात उम्मीदवारों का भाग्य आज इवीएम में कैद है। जिनमें राजद ने दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को और भाजपा ने प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।
जहानाबाद से चुनावी मैदान में 14 उम्मीदवार हैं। इनमें राजद ने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को और बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू ने अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में कुल 17 उम्मीदवार हैं। बिहार में सत्तासीन पार्टी भाजपा ने अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को और कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *