नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृद्येश ने लगाया आरोप, जनता की आवाज कुचलने की कोशिश कर रही है सरकार

गैरसैंण, चमोली: नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृद्येश ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह विपक्ष, यानी जनता की आवाज को कुचलने की कोशिश कर रही है। किसानों का मसला उठाते ही सरकार के मंत्रियों व विधायकों ने जिस तरह का रवैया अपनाया, उससे साफ है कि सदन में असंसदीय व्यवहार हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि सदन शांतिपूर्ण चले, लेकिन जैसा सूरतेहाल है उससे साफ है कि सरकार ऐसा नहीं चाहती। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य और राज्यवासियों से जुड़े सवालों को लेकर भाजपा सरकार पूरी तरह असवंदेनशील है।

शनिवार को विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष डॉ. हृदयेश ने कहा कि आज सदन में जो कुछ हुआ, वह विपक्ष यानी आमजन की आवाज को दबाने की कोशिश है। डॉ. हृद्येश के अनुसार, उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा, जिससे सरकार के तीन कैबिनेट मंत्री और विधायक इतना आवेशित हो गए। किसानों की आत्महत्या पर बोलने पर ही सत्तापक्ष आगबबूला हो गया। यदि उनकी कोई बात अनुचित लगी तो सरकार इसका जवाब दे सकती थी। जहां तक किसानों की आत्महत्या के मामलों की बात है तो इसके लिए सरकार को ही नीति तय करनी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तमाम मुद्दे सदन में उठाए, फिर चाहे वह गैरसैंण का सवाल हो या किसानों का। हम चाहते हैं कि सदन शांतिपूर्ण चले और यह सरकार की भी जिम्मेदारी है।

विधायक एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार ने गैरसैंण की उपेक्षा की है। राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। और तो और, सत्तापक्ष के विधायक भी इसमें पीछे नहीं हैं। रुद्रपुर व खानपुर के मामले इसके उदाहरण हैं। बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें मोदी का गुणगान और नागपुर की छाप है। सरकार जनविरोधी फैसले लेगी तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

मजबूती से लड़ेंगे थराली उपचुनाव

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि थराली विधानसभा सीट के उपचुनाव को कांग्रेस मजबूती से लड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के एक साल का कार्यकाल विफल है। यह सरकार उत्तराखंड विरोधी है। इन बातों को जनता के सामने रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *