बच्चियों से दुष्कर्म पर पीएम ने कहा अभिभावक अपने बेटों को जिम्मेदार बनाएं ताकि वे भी बेटियों को सम्मान की नजरों से देखें

मंडला। पीएम मोदी ने मंडला में कहा कि केंद्र सरकार ने बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को अब फांसी पर लटकाने का कानून बनाया है। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने जनता की आवाज पर ऐसा कड़ा बनाया है। उन्होंने ये भी कहा कि बेटियों को सशक्त बनाने के लिए तो सरकारें काम कर रहीं हैं लेकिन जरूरत इस बात की है कि अभिभावक अपने बेटों को जिम्मेदार बनाएं ताकि वे भी बेटियों को सम्मान की नजरों से देखें।

बेटियों को निशाना बनाने वालों को फांसी

बेटियों से दुष्कर्म करने वाले राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को फांसी पर लटकाया जाएगा। केंद्र सरकार ने ये कड़ा कानून बनाया है। ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडला में कही। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए पीएम मोदी ने पहली बार इस मुद्दे पर बात की। गौरतलब है कि 22 अप्रैल को ही राष्ट्रपति ने इस कानून पर हस्ताक्षर किए हैं। पीएम ने कहा कि राक्षसी प्रवृत्ति के लोग बेटियों को निशाना बना रहे हैं ऐसे में उन्हें कड़ी सजा देने के लिए ही ये सख्त कानून बनाया गया है।

बेटों को भी सिखायें जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि जनता की आवाज पर हमने दुष्कर्म को लेकर कड़ी सजा का कानून बनाया। उन्होंने ये भी कहा कि बेटियों को सशक्त बनाने के लिए तो सरकारें काम कर रहीं हैं लेकिन जरूरत इस बात की है कि अभिभावक अपने बेटों को जिम्मेदार बनाएं ताकि वे भी बेटियों को सम्मान की नजरों से देखें। बेटों पर जिम्मेदारी बढ़ेगी तो वे भी दूसरों का सम्मान करना सीखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *