कठघरे में खड़े हुए सलमान ख़ान

मुंबई। रविवार की रात नौ बजे छोटे पर्दे पर बिग बॉस सीज़न 12 का धमाकेदार आग़ाज़ हो गया। नए सीज़न में बिग बॉस के घर और सेट के अलावा कुछ और चीज़ें भी नई हुई हैं, जिनमें सबसे चौंकाने वाली बात है शो के पहले ही दिन इविक्शन, जिसके चलते दो कंटेस्टेंट्स को घर में दाख़िल होने से पहले ही बेघर होना पड़ा।

अमेरिकन शो बिग ब्रदर की तर्ज़ पर शुरू हुए बिग बॉस ने काफ़ी लम्बा सफ़र तय कर लिया है और इस सफ़र में शो ने अपनी एक अलग पहचान क़ायम की है। बिग बॉस अपने विवादों, झगड़ों, नाटकीयता और ऐसी ही तमाम वजहों के लिए जाना जाता है। पिछले सीज़ंस में आपने देखा होगा कि कुछ विवाद बिग बॉस के घर से बाहर भी निकल गये थे। बहरहाल, बिग बॉस 12 की शुरुआत पिछले सीज़ंस की तरह इस बार भी सलमान ख़ान की डांस परफॉर्मेंस के साथ हुई और फिर एक-एक करके सलमान ने प्रतिभागियों को इंट्रोड्यूस करवाया।

घर की साज-सज्जा तो नयी है ही, शो को कूल लुक देने के लिए इस बार एक म्यूज़िक बैंड भी सलमान के साथ मंच पर नज़र आ रहा है, जिसे सलमान ने बिग बैंड का नाम दिया है। प्रतिभागियों का स्वागत करने के लिए तोप की सलामी दी गयी। जिन प्रतिभागियों को पैनल ने कमज़ोर आंका, उन्हें चेहरे को तोप में डालकर काला किया गया। हालांकि यह खेल आगे भी जारी रहेगा या सिर्फ़ ओपनिंग एपिसोड के लिए था, यह आगे पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *