उत्‍तराखंड बोर्ड परीक्षा में टॉप टेन छात्रों की उत्तर पुस्तिकाएं वेबसाइट पर उपलब्ध

रामनगर, नैनीताल : इस बार उत्‍तराखंड बोर्ड परीक्षा में टॉप टेन में स्‍थान बनाने वाले 15 छात्रों की 22 विषयों की उत्तर पुस्तिकाएं मॉडल उत्तरपुस्तिकाओं के तौर पर वेबसाइट में अपलोड की गई है। यह बात शोध अधिकारी मनोज कुमार पाठक ने उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद की बैठक में दी।

उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद में आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को कुमाऊं जिले के जिला शिक्षा अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिषद के सचिव नीता तिवारी ने बैठक के उद्देश्ययों की जानकारी दी। इसके अलावा शोध अधिकारी मनोज कुमार पाठक ने बैठक में बताया कि इस बार बोर्ड परीक्षा में टॉप टेन 15 छात्रों की 22 विषयों की उत्तर पुस्तिकाएं मॉडल उत्तरपुस्तिकाओं के तौर पर वेबसाइट में अपलोड की गई है। जिससे कि इस साल परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी इन मॉडल उत्तर पुस्तिकाओं को देखकर बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर सकें।

परिषद का मानना है इन मॉडल उत्तर पुस्तिकाओं से नए परीक्षार्थियों को काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा बैठक में  परीक्षा के संबंध में प्रश्न पत्र निर्माण, मूल्यांकन होने वाली गलतियां एवं चरणबद्ध मूल्यांकन को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में कहा गया बैठक में कहा गया प्रश्न पत्र छात्रों के मानसिक स्तर के अनुरूप होने चाहिए। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो पाए। बुधवार को गढ़वाल मंडल के जिला शिक्षा अधिकारी अधिकारियों की बैठक होगी। बैठक में उपसचिव सीपी रतूड़ी, सयुंक्त सचिव बीएमएस रावत, अपर सचिव एन सी पाठक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *