राज्य की संपत्ति आरएसएस को सौंपने की साजिश को कांग्रेस पार्टी नहीं करेगी सहन :सूर्यकांत धस्माना

देहरादून: राज्य के सरकारी स्कूलों को आरएसएस की संस्था विद्या भारती को सौंपने की सरकार की किसी भी मंशा का कांग्रेस सदन से लेकर सड़क पर विरोध करेगी। यह बात प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने एक बयान कही।

उन्होंने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की बैठक का हवाला देते हुए कहा कि उक्त बैठक में बिंदु संख्या 17 में यह स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि दुर्गम क्षेत्र के ऐसे विद्यालय जो छात्र संख्या शून्य अथवा कम होने के कारण बंद हो रहे हैं, उनके भवन को विद्या भारती विद्यालयों को उपलब्ध कराया जाएगा। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत इन विद्यालयों को अनुदान उपलब्ध कराए जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

धस्माना ने कहा कि शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उपरोक्त दो बिंदुओं से यह स्पष्ट हो जाता है कि राज्य की भाजपा सरकार प्रदेश में शिक्षा का भगवाकरण करने के लिए राज्य की जनता के खून-पसीने की कमाई को आरएसएस द्वारा संचालित शिक्षण संस्थाओं को देने का काम करने जा रही है। इसके साथ-साथ राज्य की संपत्ति को भी आरएसएस को सौंपने की साजिश की जा रही है, जिसे कांग्रेस पार्टी कतई सहन नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *