आजाद के बयान पर राज्यसभा में हंगामा, सफाई में पेश की बयान की सीडी

नई दिल्ली। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से आरएसएस की तुलना करने पर बौखलाई भाजपा ने आज कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान पर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आजाद से अपने बयान पर माफी मांगने को कहा। नकवी ने कहा है कि इस बयान से देश में बैचेनी है।

हंगामे के बीच आजाद ने सदन में सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने आरएसएस की तुलना आईएस से नहीं की। सरकार मेरी बात सुनने की हिम्मत रखे। आजाद ने कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया। कांग्रेस नेता ने कहा मैं सदन को अपनी सीडी दूंगा। इसमें पूरा बयान है। यही नहीं आजाद ने जमीयत उलेमा हिंद के मंच पर दिए अपने बयान को राज्यसभा में दोबारा पढ़कर सुनाया। सदन में विपक्ष के नेता आजाद ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि ‘अगर मेरा बयान गलत है तो मेरे खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएं’।

इससे पहले गुलाम नबी आजाद के आरएसएस विरोधी बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि इस बयान से साफ हो गया है कि कांग्रेस आतंकी संगठन के समर्थन में है। कांग्रेस पहले भी ओसामा बिन लादेन की मौत पर उदास हुई, अफजल गुरु को गौरवान्वित किया और इशरत जहां की वकालत की थी।

इससे पहले नकवी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि गुलाम नबी आजाद आरएसएस की आलोचना करने के बहाने आतंकी संगठन आइएस का समर्थन किया है। केंद्रीय राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह ने भी कहा कि जब भी कांग्रेस का धरातल सरकने लगता है, तो उसे आरएसएस फोबिया हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *