उत्तराखंड: दल बदल विरोधी कानून के तहत 9 विधायकों को नोटिस

harish

नई दिल्ली/देहरादून। उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने समर्थक विधायकों के साथ आज राज्यपाल से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे। उन्होंने बताया कि यदि सदन में बहुमत सिद्ध नहीं कर सका तो इस्तीफा दे दूंगा। इससे पहले सीएम अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक कर राज्य के ताजा राजनीतिक हलचल पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि शाम करीब 7.30 सीएम हरीश रावत विधायकों के साथ राज्यपाल केके पॉल से मुलाकात करेंगे।

उत्तराखंड में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच विधानसभा अध्यक्ष जी एस कुंजवाल ने कांग्रेस के 9 बागी विधायकों को दलबदल विरोधी कानून के तहत नोटिस जारी कर दिया है। उधर कांग्रेस के बागी विधायक सुबोध मुनियाल ने कहा कि सरकार के खिलाफ 35 विधायक हैं। रावत सरकार को बर्खास्त किया जाए। कांग्रेस के बागी विधायक कंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने कहा कि कल शाम तक दो और विधायक हमसे जुड़ जाएंगे, हम बहुमत में होंगे। कांग्रेस पार्टी के मुख्य सचेतक ने जिन विधायकों के खिलाफ व्हिप जारी किया है, जिसके तहत वे विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ वोटिंग में शामिल नहीं हो पाएंगे।

इससे पहले बीती रात बीजेपी के 26 और कांग्रेस के 9 बाग़ी विधायक दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां आज वह बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *