जारी रहा भारत का रिकॉर्ड, पाकिस्तान को फिर देखना पड़ा हार का मुंह

कोलकाता। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा गए टी20 विश्व कप के चर्चित मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश की वजह से मैच देर से शुरू हुआ और ये मुकाबला 20 ओवर की जगह 18 ओवर का किया गया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में 5 विकेट पर 118 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में भारतीय टीम ने 15.5 ओवर में ही लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और विश्व कप में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। ये आइसीसी की विश्व कप प्रतियोगिताओं में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार 11वीं जीत थी जबकि इस मामले में पाकिस्तान का खाता अब भी खाली ही है।

पाकिस्तान को पहला झटका शरजील खान (17) के रूप में लगा जिनको रैना ने पांड्या के हाथों एक शानदार कैच के जरिए आउट कराया। वहीं, दूसरा झटका शहजाद (25) के रूप में लगा जिनको बुमराह ने जडेजा के हाथों कैच कराया। पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले टीम के कप्तान अफरीदी इस मैच में बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने महज 8 रन पर कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे उमर अकमल को जडेजा ने 21 रन पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। शोएब मलिक भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे मगर उन पर नेहरा ने लगाम लगाया। नेहरा ने मलिक को 26 रन पर कैच आउट करवाया।

जवाब में उतरी टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जो आमिर द्वारा किए गए तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शोएब मलिक को कैच थमा बैठे। रोहित ने 10 रन बनाए। इसके बाद पांचवें ओवर में मोहम्मद सामी ने दो लगातार गेंदों पर शिखर धवन (6) और सुरेश रैना (0) को बोल्ड करके भारत को दो लगातार झटके दे डाले। इसके बाद युवराज सिंह और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई जिसने हालातों को संभाल लिया। युवराज सिंह बेशक 24 रन बनाकर रियाज की गेंद पर कैच आउट हो गए लेकिन विराट कोहली ने 37 गेंदों पर नाबाद 55 रनों की पारी खेलते हुए धौनी (नाबाद 13) के साथ टीम को जीत तक पहुंचा दिया।19_03_2016-indiawin2 (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *