इन्वेस्टर्स समिट में फर्जी पास से प्रवेश करने वाला युवक गिरफ्तार

देहरादून: इन्वेस्टर्स समिट के दौरान सरकारी मशीनरी ने सुरक्षा को लेकर किस हद तक लापरवाही बरती, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक शख्स को फर्जी पास जारी हो गया। यह शख्स गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम स्थल में प्रवेश पाने में भी सफल रहा। हालांकि इस दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया। सुरक्षा को लेकर हुई इस लापरवाही और किरकिरी से बचने के लिए पुलिस ने मामले को दबाए रखा।

दिग्गज उद्योगपति अडानी और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल होने का मामला शांत अभी नहीं हुआ कि तभी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एक और बात सामने आने से आयोजकों से लेकर तमाम लोग संदेह के घेरे में आ गए हैं। पुलिस के अनुसार, वाकया इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह का है।

समारोह में गृहमंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। गृहमंत्री की सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात थे। इस दौरान एक युवक फर्जी तरीके से बनवाए गए पास पर समिट में प्रवेश कर गया। मगर वहां तैनात खुफिया एजेंसियों के कर्मचारियों को उस पर शक हो गया।

उसे हिरासत में लेकर पास की जांच की गई तो पता चला है कि वह फर्जी है। इसके बाद युवक को रायपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। जहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। मगर पुलिस अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि युवक का कार्यक्रम में आने का उद्देश्य क्या था। युवक मूलरूप से जौनपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *