महबूबा मुफ्ती होंगी जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री

24_03_2016-24mufti

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस खत्म होता दिख रहा है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने महबूबा मुफ्ती को आधिकारिक रूप से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आज हुई पीडीपी की बैठक में उन्हें निर्विरोध विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसमें पार्टी कार्यकारिणी के सभी वरिष्ठ नेता और सभी विधायक भी शामिल हुए।

महबूबा ने खुद को नेता चुनने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि मेरे नेतृत्व में आप लोगों ने जो आस्था जताई है, मैं उसे कभी भंग नहीं होने दूंगी। मैं अपने पिता के मिशन को पीडीपी के एजेंडे को आगे ले जाते हुए हमेशा अवाम के लिए काम करुंगी।

सब कुछ अनुकूल रहने पर जम्मू कश्मीर की 13वीं और पहली महिला मुख्यमंत्री के रुप में 29 मार्च को शपथ ले सकती हैं। वह शुक्रवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से मिलेंगी।

पीडीपी की बैठक में सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग ने विधायक दल के नेता के तौर पर उनके नाम का प्रस्ताव रखा,जिसका अनुमोदन पूर्व बागवानी मंत्री अब्दु़ल रहमान वीरी ने किया। सभी विधायकों और नेताओं ने सर्वसम्मित से उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सांसद मुजफफर हुसैन बेग ने कहा कि आज पीडीपी के सभी वरिष्ठ नेता और विधायक बैठक में शामिल हुए हैं। सभी ने तय किया है कि महबूबा ही विधायक दल की नेता और मुख्यमंत्री बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *