पटेलनगर पुलिस ने किया चार शातिर बाइक चोरों को गिरफ्तार

देहरादून: पटेलनगर पुलिस ने चार बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चार पल्सर बाइक समेत एक के पुर्जे बरामद किए गए हैं। आरोपितों में एक प्रॉपर्टी डीलर और एक बीटेक का छात्र भी शामिल हैं। इसके अलावा पकड़ा गया मैकेनिक और कबाड़ी भी गिरोह के लिए काम करते हैं। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि चार दिन पहले कोतवाली क्षेत्र के चंद्रबनी व चाचक चौक बंजारावाला से पल्सर मोटसाइकिल चोरी की सूचना आई थी। इसके बाद दो टीमें बनाकर चोरों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए। घटना स्थलों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए और संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई।

इसके बाद मुखबिर की सूचना पर चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से चोरी की चार पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की गई। इनमें से दो मोटरसाइकिल उन्होंने पटेलनगर क्षेत्र, जबकि दो डालनवाला क्षेत्र से चोरी की थीं। एक मोटरसाइकिल के पार्ट भी आरोपितों से बरामद किए गए।

आरोपितों की पहचान मोहम्मद कफी निवासी कन्हैया विहार, कारगी ग्राट, मो. उवैस निवासी शाति विहार, कारगी ग्राट, मो. आबिद राव निवासी ब्रह्मपुरी, मूल निवासी खान आलमपुरा, सहारनपुर व मो. गुलफाम निवासी मुस्लिम बस्ती, जामा मस्जिद, कारगी ग्राट मूल निवासी मोहल्ला कटरा, मीरापुर, मुजफ्फरपुर के रूप में हुई।

इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपित सड़क किनारे खड़ी बाइकों के लॉक तोड़कर उन्हें ले जाते और उनके पा‌र्ट्स बदल देते थे। इसमें से मोहम्मद कफी प्रॉपर्टी डीलर व गैंग का सरगना है। गुलफाम वाहन को काटकर बेचता है। अभियुक्त आबिद मोटर मैकेनिक है और वाहन के पा‌र्ट्स बदलने में माहिर है। वहीं, उवैस दून के एक इंस्टीट्यूट में बीटेक का छात्र है।

पल्सर बाइक ही चुराते हैं शातिर

गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि वह केवल पल्सर 220 मोटरसाइकिल ही चोरी करते हैं। मो. कफी व मो. उवैस त्यागी अलग-अलग क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी करते हैं तथा मोटर मैकेनिक आबिद राव तथा कबाड़ी गुलफाम की मदद से पा‌र्ट्स निकालकर उन्हें अन्य मोटरसाइकिल या मोटर मैकेनिक की दुकान पर बेचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *