डॉमिनोज व कोक का टूटा 20 साल का पुराना रिश्ता

नई दिल्ली। डॉमिनोज पिज्जा सर्व करने वाली कम्पनी जुबिलिएंट फूडवर्क्स ने कोका कोला के साथ अपना 20 साल पुराना रिश्ता तोड़ दिया है। इसकी जगह कंपनी ने पैप्सीकों के साथ करार किया है। यानी अब आपको डॉमिनोज पिज्जा के साथ पैपिस्को ब्रांड़ के तहत आने वाले सभी कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स मिलेंगे। इसमें पैप्सी, माऊंटेन ड्यू, 7अप, मरिंड़ा और लिप्टन आइस टी शामिल है।

डोमैस्टिक फूड मार्कीट में छाया पैप्सीको
जुबिलिएंट फूडवर्क्स के साथ सांझेदारी होेते ही पैप्सीको ने घरेलू फूड मार्कीट में गहरी पैठ जमा ली है। देश के सबसे ज्यादा फूड आऊटलैट्स में पैप्सीको के प्रोडक्ट्स सर्वकिए जाते है। इसमें पिज्जा हट, बर्गर किंग और सबवे पहले से शामिल है। अब डॉमिनोज का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया हैं जुबिलिएंड फूडवर्क्स के देशभर में मौजूद सभी 1,167 स्टोर्स पर पैप्सीको के ब्रेवरेज मिलेंगे।

इस वजह से लिया फैसला
जुबिलिएंड फूड वर्क्स लिमिटेड ने कहा है कि हम एक ऐसे ब्रेवरेज पार्टनर को ढूंढ रहे हैं, जो हमारे पोर्टफोलियो को मजबूती प्रदान करे। डॉमिनोज के पूरे देश में कुल 1144 आऊटलैट्स हैं, जो पूरे देश में क्विक सर्विस रैस्टोरैंट्स में सबसे ज्यादा हैं विश्व के 85 देशों में डॉमिनोज के आऊटलैट्स हैं और कोका कोला के साथ उसका करार पूरे विश्व के लिए था।

कोका कोला के लिए खतरा
डॉमिनोज के इस फैसले से कोका कोला के लिए खतरा काफी बढ़ गया है, क्योंकि ऐसा होने से बजार में कम्पनी की साख में गिरावट देखने को मिलेगी। इससे कोका कोला की बिक्री पर भी असर पड़ेगा। अब कोका कोला के साथ केवल मैक्डोनल्ड ही जुड़ा हुआ है जबकि पिज्जा हट, के.एफ.सी. और टाको बेल जैसे ब्रांड पैप्सीको के साथ लंबे समय से जुड़े हुए है। डॉमिनोज के भी पैप्सीको के साथ आने से इसकी साख में और बढ़ोतरी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *