वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह की जगह युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। सरीज के आखिरी मुकाबले में भारत इस मैच को जीत कर क्लीन स्वीप करना चाहेगा, वहीं वेस्टइंडीज चाहेगी वह एक मुकाबला जीतकर अपनी साख बचा सके। भारत सीरीज के दो मुकाबले पहले ही जीत चुका है।

रोहित के पास मौका

रोहित शर्मा के पास टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। उनके टी-20 में अभी 2203 रन हैं। रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर मौजूद न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल से सिर्फ 68 रन पीछे हैं। गुप्टिल के 2271 रन हैं। रोहित यदि इस मैच में 69 रन बना लेते हैं तो वे गुप्टिल को पीछे छोड़कर नंबर वन बन जाएंगे।

धवन को बनाने होंगे रन

कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस अंतिम मैच में रन जुटाना चाहेंगे। स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी-20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *