डिफेंस में गोवा की कमजोरी का फायदा उठाना चाहेगा केरला ब्लास्टर्स

नई दिल्ली। केरला ब्लास्टर्स टीम रविवार को अपने घर में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के लीग मुकाबले में एफसी गोवा से भिड़ेगी। गोवा की डिफेंस की कमजोरी उजागर हो चुकी है और मेजबन टीम इसका फायदा उठाकर अपने तथा मेहमानों के बीच के अंतर को कम करना चाहेगी।

केरल की टीम को अब तक छह मैचों में सिर्फ एक जीत मिल सकी है और यह जीत उसे पांचवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में एटीके खिलाफ मिली थी। इसके बाद से मेजबान टीम पांच मैचों में जीत नहीं हासिल कर सकी है। चार मैचों में उसे अंक बांटना पड़ा है जबकि अपने बीते मुकाबले में बेंगलुरू एफसी के हाथों उसे हार मिली थी।

डेविड जेम्स की देखरेख में खेल रही इस टीम को अच्छी तरह पता है कि जीत हासिल करने के लिए उसे सामने वाली टीम से अधिक गोल करने होंगे लेकिन वह अभी ऐसा नहीं कर पा रही है। ऐसे में केरल के फारवर्ड खिलाड़ियों को अपनी चमक दिखानी होगी क्योकि उसके सामने गोवा है, जिसका फारवर्ड लाइन काफी मजबूत है लेकिन डिफेंस कमजोर है। केरल टीम के सहायक कोच थांगबोई सिंग्टो ने कहा, ”हम गोवा की टीम का सम्मान करते हैं लेकिन देखने वाली बात यह है कि इस टीम ने काफी गोल किए हैं और काफी गोल खाए भी हैं। एक टीम के तौर पर अब हमें जीतना शुरू करना होगा।”

सिंग्टो के आकलन में कोई रॉकेट साइंस नहीं है। सर्गियो लोबेरा का मंत्र यह है कि उनकी टीम आक्रमक होकर खेले और अधिक से अधिक गोल करते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत रखे। इस टीम ने अब तक छह मैचों में 18 गोल किए हैं लेकिन यह भी सच है कि इस टीम का डिफेंस आसानी से टूट सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *