खेलोगे कूदोगे तो भी बनोगे नवाबः वीरेंद्र रावत

-पुरस्कार वितरण के साथ तीन दिवसीय टूर्नामेंट  सम्पन्न
देहरादून। तृतीय इंडियन स्कूल स्पोर्टस गेम्स में तीसरे और अंतिम दिन फुटबॉल, बॉलीवाल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले खेले गए। सभी मुकाबलों में ओरवऑल विजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए गए।
इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पीसीसी मेम्बर वीरेंद्र रावत मौजूद थे। उन्होेंने सभी विजेता टीमों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि पहले कहावत यह थी कि पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब परंतु आज खेलोगे कूदोगे तो भी बनोगे नवाब। उन्होंने कहा कि यह उत्तराखण्ड के लिए गौरव का विषय है कि यहां पर 12 प्रदेशों की टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पहुंची है। आज का जमाना खेलकूद का है और इतिहास गवाह रहा है कि हमेशा गुदड़ियों ने लाल ने देश व प्रदेश का नाम रौशन किया है। इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी, युवा पार्षद कांग्रेस इतात खान, युवा नेता सिकंदर अन्सारी, डा. रोमी सलूजा मौजूद थे।
इस अवसर पर फुटबाल में अंडर 19 में मध्यप्रदेश की टीम ओवरऑल विनर रही वहीं कबड्डी में अंडर 14 मे उत्तराखण्ड की टीम, अंडर 17 में मंगलौर की टीम, अंडर 19 में जम्मू की टीम रही। बास्केटबॉल ब्वायज में यूपी शामली की टीम सब पर भारी पड़ी वहीं बास्केटबाल गर्ल्स में चंडीगढ व हरिद्वार की टीमें विजेता रही। वॉलीबाल में अंडर 19 में यूपी गजरौला एवं चंडीगढ़ की टीमों ने शानदार प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम लिखवाया। वहीं अंडर 17 में उत्तराखण्ड की टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। वॉलीबाल गर्ल्स में उत्तराखण्ड हरिद्वार व चंडीगढ़ की टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया।
आयोजन समिति के सचिव खुर्रम अनसारी ने बताया कि जल्द ही खेल के क्षेत्र में वे कुछ नए आयोजन करने जा रहे है जिससे प्रदेश का नाम और रौशन हो। इस मौके पर आयोजन समिति से चेयरमैन मौ. सिद्दीकी, संतोष भारद्वाज, अमित कुमार, अजीम अहमद चौधरी, मौहसीन खान, राहुल मेहता, पवन सिंह, अनिरुद्ध तोमर, वीनू डिसूजा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *