सिमकार्ड का क्लोन तैयार कर जालसाज ने खाते से उड़ाए 2.70 लाख रुपये

देहरादून। दून के एक व्यापारी के बैंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर के सिमकार्ड का क्लोन तैयार कर जालसाज ने उनके खाते से 2.70 लाख रुपये निकाल लिए। मामले में व्यापारी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

विशाल बेदी निवासी खुड़बुड़ा ने पुलिस को बताया कि गत दोपहर में एक अंजान मोबाइल नंबर से उनके पास फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि उनका मोबाइल नंबर बंद किया जा रहा है। उन्होंने कारण पूछा तो बताया कि उनका सिमकार्ड पुराने वर्जन का है, जिसे अपग्रेड किया जाना जरूरी है।

उसने यह भी कहा कि वह उनका सिमकार्ड अपग्रेड कर देगा। इसके लिए उन्हें सिमकार्ड नंबर बताना होगा। विशाल ने उसे जैसे ही सिमकार्ड का नंबर बताया, उसके चंद मिनट बाद ही उनका मोबाइल नंबर बंद हो गया। इसके कुछ देर बाद उनके दूसरे नंबर पर फोन आया।

तब उसने बताया कि आपका का सिम के अपग्रेड होने में दो घंटे लगेंगे। अभी उनको अपने एटीएम कार्ड का सीवीवी नंबर भी बताना होगा। विशाल ने सीवीवी नंबर बता दिया और बंद मोबाइल नंबर के चालू होने का इंतजार करने लगे।

इस बीच उन्हें आइसीआइसीआइ बैंक से फोन आया, जिसमें बताया गया कि उनके खाते से कुछ देर पहले 2.70 लाख रुपये किसी कामिनी देवी नाम की महिला के बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। यह सुन विशाल के होश उड़ गए।

आनन-फानन वह राजपुर रोड स्थित आइडिया के दफ्तर पहुंचे, जहां पता चला कि उनका मोबाइल कहीं और चल रहा है। बताया कि किसी ने उनके सिमकार्ड का क्लोन तैयार कर लिया है। विशाल ने बताया कि उनका यह नंबर बैंक अकाउंट से लिंक है। इसके बाद उन्होंने अपना बैंक अकाउंट फ्रीज करा दिया। कोतवाल शिशुपाल नेगी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *