अजय देवगन ने आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में किए 27 साल पूरे

मुंबई। बॉलीवुड के सिंघम याने अजय देवगन आज पूरे 27 साल के हो गए हैं। अरे हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में बीती उनकी उम्र की। आपको बता दें कि 22 नवम्वर 1991 को ही अजय देवगन ने फ़िल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था और आज इस फ़िल्म को 27 साल पूरे हो चुके हैं।

इन 27 सालों में अजय देवगन ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन और सुपरहिट फ़िल्में दी। अजय ने एक तरफ अपने आपको फ़िल्म दर फ़िल्म बेहतर बनाया और दूसरी तरफ उनकी फैन्स की लिस्ट लम्बी होती चली गई। एक के बाद एक अजय ने अपने अभिनय के कई रंग पर्दे पर उतारें। अब वो चाहे हीरो बनकर एक्शन करना हो या फिर कॉमेडी करके लोगों को हंसाना हो, अजय हर किरदार में ‘सिंघम’ थे। बता दें कि अजय को अपनी फ़िल्म ‘ज़ख्म’ और ‘द लिजेंड ऑफ़ भगत सिंह’ के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड भी मिला है।

अजय ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में ‘प्लेटफार्म’, ‘एक ही रास्ता’ और ‘गुंडाराज’ जैसी कई एक्शन फ़िल्मों में काम किया। अपने अभिनय और एक्शन स्किल्स से वो क्रिटिक्स को भी बहुत पसंद आए। जनता ने भी अजय को बतौर हीरो अपनाया और खूब सराहा। फिर साल 1997 में अजय ने आमिर ख़ान, जूही चावला और काजोल के साथ फ़िल्म ‘इश्क़’ की जो एक रोमांटिक-कॉमेडी फ़िल्म थी। लोग इस फ़िल्म को आज भी खूब एन्जॉय करते हैं। अजय ने कॉमेडी की इस पारी को भी बेहतरीन ढंग से खेला।

साल 1999 में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से तो मानों अजय की हीरो इमेज पूरी तरह से बदल गई। एक्शन और कॉमेडी के बीच अजय ने अपने आपको रोमांटिक हीरो के रूप में भी साबित किया। हालांकि, इस फ़िल्म में रोमांटिक सीन्स ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान ख़ान के बीच में थे मगर, अजय ने अपने किरदार वनराज को बखूबी से निभाया।

एक्शन, रोमांस और कॉमेडी के बाद अजय ने अपने आपको और ज्यादा एक्स्प्लोर किया और अपनी ही फ़िल्म ‘राजू चाचा’ से प्रोड्यूसर बने। अजय ने ‘यु मी और हम, ‘ऑल द बेस्ट’, ‘बोल बच्चन’ और ‘सन ऑफ़ सरदार’ जैसी फ़िल्में प्रोड्यूस की। अजय डायरेक्टर की कुर्सी पर भी बैठे। साल 1994 में अजय ने रेखा, मोहसिन ख़ान और शक्ति कपूर स्टारर फिल्म ‘मैडम x’ में डायरेक्टर दीपक शिवदेसानी को असिस्ट किया था। इसके बाद साल 2008 में फ़िल्म ‘यु मी और हम और साल 2016 में फ़िल्म ‘शिवाय’ को भी अजय ने ही डायरेक्ट किया था।

अजय पिछली बार फ़िल्म ‘रेड’ में इलियाना डी’क्रूज़ के साथ नज़र आए थे। उन्होंने अपनी पत्नी काजोल की फ़िल्म ‘हेलिकॉप्टर ईला’ भी प्रोड्यूस की थी। अब अजय इंद्र कुमार की फ़िल्म ‘टोटल धमाल’ में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, अरशद वारसी और ईशा गुप्ता के साथ नज़र आने वाले हैं, यह फ़िल्म अगले साल फरवरी में रिलीज़ होगी। यही नहीं अजय बॉलीवुड के सिल्वर स्क्रीन पर पीरियड ड्रामा फ़िल्म ‘तानाजी – द अनसंग वारियर’ में भी दिखाई देंगे। इस फ़िल्म में अजय के अलावा सैफ अली ख़ान और जैकी श्रॉफ का नामा भी जुड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *