एचडीएफसी बैंक ने नेक्स्ट-जनरेशन मोबाईल बैंकिंग ऐप लॉन्च किया

देहरादून। आज एचडीएफसी बैंक ने नेक्स्ट जनरेशन मोबाईल बैंकिंग ऐप का अनावरण किया, जो ऑन द गो रहते हुए ग्राहकों को अपने बैंक खाते की सुगम पहुंच प्रदान करेगा। नेक्स्ट-जन ऐप द्वारा ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार अपने तरीके से बैंकिंग कर सकेंगे। इसमें सहज, समझदार नैविगेशन है और इसमें विस्तृत सिक्योरिटी तथा एक्सेस के लिए बायोमीट्रिक लॉग इन जैसी खूबियां हैं। यह विनिमयों को 3 आसान श्रेणियों- पे, सेव एवं इन्वेस्ट में समूह में बांटकर ग्राहकों के लिए वित्तीय एवं तकनीकी शब्दावली के उपयोग की जरूरत को समाप्त करता है। ग्राहक डैशबोर्ड देख सकते हैं, जो बैंक के साथ सभी एस्सेट्स एवं दायित्वों का 360 डिग्री वित्तीय स्नैपशॉट प्रदान करता है। ऐप पर उपलब्ध 120$ विनिमय वर्तमान नैविगेशन के गहन अध्ययन एवं ग्राहकों की शोध एवं फीडबैक के साथ जुड़े यूसेज़ के पैटर्न के आधार पर चुने जाते हैं। डीआईएस 2018 में नए लॉन्च के बारे में नितिन चुग, कंट्री हेड, डिजिटल बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप आसान एवं समझदार ऐप है, जिसके माध्यम से आप अपनी सुविधानुसार और अपने तरीके से बैंकिंग कर सकते हैं। हम सन 2014 में गंगा के घाट पर ‘बैंक आपकी मुट्ठी में’ अभियान के लॉन्च से ही मोबाईल की शक्ति को समझते थे। आज लोगों द्वारा मोबाईल का उपयोग करने का तरीका लगातार विकसित हो रहा है और हमारा नेक्स्ट-जन ऐप इस विकास को प्रतिबिंबित करता है। नेक्स्ट-जन ऐप ग्राहकों के जीवन का हिस्सा बनने, उनकी जरूरतों को समझने और रियल टाईम अनुभव प्रदान करने वाले उत्पाद एवं सेवाएं देने की बैंक की यात्रा में एक अगला कदम है।’ सन 2014 में बैंक ने वाराणसी में गंगाघाट पर ‘बैंक आपकी मुट्ठी में’ टैगलाईन के साथ डिजिटल बैंकिंग की यात्रा की शुरुआत की थी। पिछले चार सालों में बैंक ने ग्राहकों के लिए टेक्नॉलॉजी के उपयोग में तीव्र प्रगति की है। 2014 में मोबाईल बैंकिंग ऐप ने ग्राहकों को सुविधा देने का वायदा किया। आज नेक्स्ट-जन मोबाईल बैंकिंग ऐप हमारे ग्राहकों से सुरक्षा एवं बेहतरीन अनुभव का वायदा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *