एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने दून मेडिकल कॉलेज के रिजल्ट मामले पर बैठाई जांच, छात्रों ने लगाया प्रोफेसर पर जान-बूझकर फेल करने का आरोप

देहरादून। एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने दून मेडिकल कॉलेज के रिजल्ट मामले पर जांच बिठा दी है। जांच करने वाली समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवार्इ की जाएगी। दरअसल, मेडिकल कॉलेज में 40 छात्रों की इयर बैक लगा दी गर्इ थी। इसको लेकर छात्रों ने एक प्रोफेसर पर आरोप लगाया कि उन्होंने जान-बूझकर छात्रों को फेल किया है। वहीं, इससे पहले छात्रों के साथ उनके अभिभावक भी दून मेडिकल कॉलेज पहुंचे। छात्रों ने मामले को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। परीक्षा में फेल दून मेडिकल कॉलेज के द्वितीय बैच के छात्र सोमवार शाम धरने पर बैठ गए। यह आरोप लगाया कि उन्हें जानबूझकर प्रयोगात्मक परीक्षा में फेल किया गया है। जबकि थ्योरी में अधिकांश छात्रों के अच्छे अंक हैं। देर रात तक भी छात्र मेडिकल कॉलेज परिसर में धरने पर डटे थे।

गौरतलब है कि सोमवार शाम को एनाटॉमी की सप्लीमेंटरी परीक्षा का एचएनबी मेडिकल विवि की ओर से रिजल्ट जारी किया गया। छात्रों ने बताया कि थ्योरी में अधिकांश छात्रों के 85 से 90 तक अंक है। लेकिन प्रैक्टिकल में जानबूझकर पैनल ने बेहद कम नंबर दिए गए। जबकि पास होने को 30 अंक जरूरी है। इस वजह से 52 में से केवल 10 छात्र ही पास हो सके।

छात्रों ने आरोप लगाया कि विभागाध्यक्ष की शह पर पांच सदस्यीय पैनल ने उन्हें कम अंक दिए। धरने पर बैठे छात्रों ने प्राचार्य डॉ. नवीन थपलियाल से इसकी शिकायत की। प्राचार्य ने विवि में लिखित में शिकायत करने की बात कही। देररात तक छात्र ठंड में धरने पर डटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *