एम्स में भर्ती पेट्रोल से जली छात्रा को दिल्ली सफदरजंग के लिए किया रेफर, हालत गंभीर

ऋषिकेश। एम्स में भर्ती छात्रा को दिल्ली सफदरजंग के लिए रेफर कर दिया गया है। बुधवार को 12:30 बजे छात्रा को एम्स से एंबुलेंस के जरिए जौली ग्रांट एयरपोर्ट ले जाया गया, जहां से एयर एंबुलेंस के जरिए उसे सफदरजंग दिल्ली के लिए भेजा गया।

उल्लेखनीय है कि रविवार को पौड़ी जनपद के कफोलस्यूं में एक सिरफिरे ने बीएससी की छात्रा पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी थी। गंभीर हालत में उसे मेडिकल कॉलेज श्रीनगर उसके बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश रेफर किया गया था। पिछले 3 दिनों से छात्रा का उपचार एम्स ऋषिकेश में चल रहा था।

मंगलवार को एम्स पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने छात्रा को बेहतर उपचार के लिए सफदरजंग दिल्ली भेजने का आश्वासन दिया था। पहले सुबह आठ बजे छात्रा को यहां से शिफ्ट करने की तैयारी थी, मगर एंबुलेंस की व्यवस्था में देरी के चलते साढ़े बारह बजे एम्स से रेफर किया जा सका।

एम्स के पीआरओ डॉ. हरीश थपलियाल ने बताया कि राज्य सरकार ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की है। जो जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंची और इससे छात्रा को सफदरजंग दिल्ली रेफर किया गया। उन्होंने बताया कि छात्रा की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। एम्स के दो चिकित्सक छात्रा के साथ दिल्ली जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *